ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप में तीसरी जीत, नामीबिया को नौ विकेट से हराया

आज टी20 विश्व कप 2024 का 24वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और नामीबिया के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। 72 रन के स्कोर पर नामीबिया ऑलआउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 5.4 ओवर में एक विकेट पर 74 रन बनाए और नौ विकेट से मैच जीत लिया।ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को नामीबिया के खिलाफ नौ विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की। टी20 विश्व कप 2024 में  लगातार तीसरी जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सुपर-8 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। दक्षिण अफ्रीका के बाद मिचेल मार्श की टीम सुपर-8 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई। 

नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नामीबिया ने 17 ओवर में 10 विकेट पर सिर्फ 72 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 5.4 ओवर में एक विकेट गंवाकर 74 रन बनाए और 86 गेंदों के शेष रहते नौ विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत की हीरो एडम जम्पा रहे जिन्होंने मात्र 12 रन खर्च कर चार विकेट चटकाए।

ऑस्ट्रेलिया की पारी

75 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने दमदार प्रदर्शन किया और 5.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड ने पारी की अच्छी शुरुआत की। इस मैच में दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 21 रनों की साझेदारी हुई। वॉर्नर आठ गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मोर्चा मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने संभाला। दोनों के बीच 53 रनों की साझेदारी हुई। हेड 34 और मार्श 18 रन बनाकर नाबाद रहे। नामीबिया के लिए डेविड विसी ने एक विकेट लिया। इसके अलावा कोई गेंदबाज सफलता हासिल नहीं कर सका।

Back to top button