मुंगेली में कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही आई सामने, बगैर सुरक्षा स्कूटी से ले गए आंसरशीट

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में स्कूल शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां विभाग के कर्मचारी बिना किसी सुरक्षा व्यवस्था के ही स्कूटी में बोर्ड परीक्षाओं की आंसरशीट ले गए। आमतौर पर कड़ी सुरक्षा के बीच उत्तर पुस्तिकाओं को थाने से संबंधित केंद्र ले जाया जाता है। मगर जिले के लोरमी इलाके से कुछ अजीब ही तस्वीर सामने आई है।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड इन दिनों 10वीं और 12वीं की परीक्षा आयोजित कर रहा हैं। जिसमें प्रदेशभर के बच्चे शामिल हो रहे हैं। पिछले साल कोरोना संक्रमण के चलते ऑनलाइन परीक्षा आयोजित हुईं थी। मगर इस बार ऑफलाइन परीक्षा ली जा रही है।

10वीं की परीक्षाएं सोमवार को समाप्त हो गई हैं। वहीं 12 की परीक्षाएं अभी चल रही हैं। बताया जा रहा है कि परीक्षा के बाद सभी उत्तर पुस्तिकाओं को लोरमी थाने में जमा कराया गया था। जिसे सोमवार को लेने शिक्षा विभाग के कर्मचारी पहुंच गए थे।

इसके बाद वह एक-एक कर आंसरशीट का बंडल स्कूटी में ही लेकर निकल गए। उन्हें किसी ने रोका तक नहीं। पुलिस ने इस केस में ये कहते हुए पड़ला झाड़ लिया कि हमसे तो सुरक्षा की मांग ही नहीं गई थी। इसलिए हमने सुरक्षा नहीं दी। स्कूल विभाग के कर्मचारी आंसरशीट लेकर थाने से बी आर साव स्कूल ले गए। यहीं पर सभी आंसरशीट की जांच की जानी है। लोरमी ब्लॉक के सभी स्कूल के लिए इसी स्कूल को संकुल बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें- Petrol Diesel Price : महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल, यहां देखें छत्तीसगढ़ में नए दाम

इस पूरे मामले को लेकर लोरमी थाना के टीआई एन.बी सिंह ने बताया कि परीक्षा के बाद 10वीं और 12वीं बोर्ड की उत्तरपुस्तिका थाने में जमा किए गए थे। शिक्षा विभाग ने परीक्षा के समय सुरक्षा व्यवस्था की मांग की थी। इसलिए सुरक्षा दी गई थी।मगर उत्तर पुस्तिका जमा करने के लिए हमसे कोई सुरक्षा नहीं मांगी गई थी। वहीं जिले के जिला शिक्षा अधिकारी सतीश पाण्डेय (DEO) ने कहा है कि जांच के बाद इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button