छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने बागियों पर फिर की बड़ी कार्रवाई, 15 नेताओं को किया पार्टी से निष्काषित

CG Congress Action Bagis: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बागियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, पार्टी ने 15 नेताओं को 6 साल के लिए निकाल दिया है। इन सभी नेताओं ने चुनाव में पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था, जिसकी सजा उन्हें मिली है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल नेताओं और पदाधिकारियों पर निष्काषन की कार्रवाई की है। पार्टी से निकाले गए नेताओं में सामरी की प्रभातबेला मरकाम, लैलूंगा के महेंद्र सिदार, लोरमी के सागर सिंह बैज, बिन्दु यादव और सूरज बर्मन का नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:- चुनाव संबंधित कार्य में लापरवाही पड़ी भारी, 59 कर्मचारियों को जारी किया गया नोटिस

इसी तरह बिल्डा से शिव ध्रुव, निर्मल दिवाकर, जांजगीर से गुड्डू महराज, पामगढ़ से गोरेलाल बर्मन, सरायपाली से किस्मतलाल नंद, कसडोल से मनोज आडिल, भाटापारा से मनोहर साहू, रायपुर उत्तर से आनंद कुकरेजा और सागर दुल्हानी समेत वैशाली नगर से अजहर अली को पार्टी से बाहर कर दिया गया है। इससे पहले कांग्रेस ने रायपुर के कांग्रेस पार्षद समेत 6 नेताओं पर कार्रवाई की थी, जिसमें जशपुर से प्रदीप खेस, रायगढ़ से शंकर अग्रवाल, मुंगेली से रूपलाल कोसरे, कसडोल गोरेलाल साहू, संजरी बालोद से मीना साहू और रायपुर उत्तर से अजीत कुकरेजा शामिल हैं। (CG Congress Action Bagis)

वहीं विधानसभा चुनाव में टिकट कटने से नाराज कांग्रेस विधायक अनूप नाग ने निर्दलीय लड़ने का फैसला लिया। साथ ही नामांकन दाखिल कर दिया, जिन्हें मनाने की बहुत कोशिश की गई। हालांकि वे नहीं माने। इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि विधानसभा चुनाव में अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने के कारण कांग्रेस ने अनूप नाग के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें प्राथमिक सदस्यता से 6 सालों के लिए निष्कासित कर दिया है।  (CG Congress Action Bagis)

Related Articles

Back to top button