CG Politics: कांग्रेसी पहुंचे निर्वाचन आयोग, उप मुख्यमंत्री शर्मा की हुई शिक़ायत, पढ़े पूरी खबर

CG Politics: कांग्रेस ने सूबे के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पार्टी के नेताओं ने निर्वाचन आयोग पहुंचकर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा के खिलाफ आदर्श अचार संहिता के उलंघन करने की बात कही है।

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ल के नेतृत्व में इस मामलें में एक ज्ञापन सौप कर जल्द से जल्द कार्यवाही करने की मांग मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहब कंगाले से की गई है।

यह भी पढ़े :- अपना मानसिक संतुलन खो बैठी है कांग्रेस पार्टी: सांसद डॉ. सुधांशु त्रिवेदी

ज्ञापन में कहा गया है कि “वर्तमान समय में सम्पुर्ण भारत में आदर्श आचार संहिता लागू है, ऐसे स्थिति में छत्तीसगढ़ शासन के गृहमंत्री विजय शर्मा के द्वारा अपने नेतृत्व में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुये छत्तीसगढ़ राज्य के नेता प्रतिपक्ष श्री डॉ. चरणदास महंत के निवास स्थान में भाजपा नेताओं /कार्यकर्ताओं की भीड़ के साथ बंगले के दरवाजा को तोडकर घुसने का जो प्रयास किया गया है,

वह अत्यंत ही निन्दनीय है। क्योंकि छत्तीसगढ़ की पुलिस उक्त प्रदर्शन के दौरान मूकदर्शक बनकार शांत खड़ी थी ऐसी स्थिति में स्वय छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री द्वारा उक्त विरोध प्रदर्शन करना उनके पद की मार्यदा का घोर उल्लंघन है और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

उक्त विरोध प्रदर्शन का परामिशन गृहमंत्री ने किस आधिकारी से लिया और आदर्श आचार संहिता के दौरान नेता प्रतिपक्ष के निवास स्थान में विरोध प्रदर्शन हेतु किस आधार पर परमिशन दिया। (CG Politics)

अतः निवेदन है कि छत्तीसगढ़ शासन के गृहमंत्री विजय शर्मा के विरूद्ध आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किये जाने हेतु तत्काल कानुनी/समुचित कार्यवाही किये जाने की कृपा की जाये। साथ ही जब तक लोकसभा चुनाव चल रहे है। गृहमंत्री विजय शर्मा को मंत्री पद से बर्खास्त किया जाये। उक्त कार्यवाही की सूचना हमें देने की कृपा करें। (CG Politics)

Related Articles

Back to top button