Chhattisgarh : शिक्षा मंत्री बृजमोहन का बड़ा ऐलान, 33 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती

Chhattisgarh Assembly Budget Session :  छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सदन में कहा कि प्रदेश के 25 हजार स्कूलों को इंग्लिश मीडियम बनाएंगे, 1 साल में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती करेंगे।

मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, पूर्व सरकार ने आत्मानंद स्कूल को भ्रष्टाचार का गढ़ बनाया है। आत्मा नंद स्कूलों को पैसा खाने के लिए बनाया। 800 करोड़ रुपए 251 स्कूलों की मरम्मत में खर्च कर दिए। आत्मानंद स्कूल और शिक्षकों को कलेक्टर के अंदर ला दिया, शिक्षकों के भविष्य से भी खेला।

यह भी पढ़े :- Chhattisgarh : कैबिनेट मंत्रियों के साथ रामलला के दर्शन करने मार्च में जाएंगे सीएम विष्णुदेव साय

स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि 5 साल में 25 हजार स्कूलों को इंग्लिश मीडियम बनाएंगे, 15 साल के भाजपा कार्यकाल में 15 हजार से स्कूल 30 हजार हो गए। 50-50 हाई स्कूल और हायर स्कूल खोले जाएंगे।1 साल में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती करेंगे। उन्होंने कहा कि अब 12 कक्षा तक निशुल्क पुस्तकें, प्राथमिक स्कूल के बच्चों को निशुल्क जूता मोजा और बैग और 12 वीं तक सभी बच्चों को साईकिल देंगे। (Chhattisgarh )

पांच शक्तिपीठ की योजना

विधानसभा (Chhattisgarh Assembly Budget Session) में बजट पर चर्चा के दौरान विभागवार अनुदान मांगों पर चर्चा चल रही है। आज मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के विभागों के अनुदान मांगों पर चर्चा चल रही है। इस दौरान अपनी मांगों पर चर्चा करते हुए मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा- हम पांच शक्ति पीठ की परियोजना लाने वाले हैं। हम फिर से राजिम कुंभ करवाने वाले हैं।

देश में पहली बार हमने राजिम कुंभ कल्प की शुरुआत की, लेकिन कांग्रेस सरकार ने आते ही इसे बंद करवा दिया। अग्रवाल ने कहा कि, स्कूल के शिक्षकों के ट्रांसफर में पैसे कमाए, ऐसी पहचान आपने बनाई। हम छत्तीसगढ़ को देश और दुनिया में एक अलग पहचान देना चाहते हैं। पांच साल में कितने साधु संत आए? कांग्रेस ने कुंभ की महिमा को समाप्त कर दिया। (Chhattisgarh Assembly Budget Session)

Related Articles

Back to top button