छत्तीसगढ़ सरकार का युवाओं के हित में बड़ा फैसला, 400 पदों पर होगी सीधी भर्ती

Chhattisgarh government Big Decision: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा युवाओं के हित में बड़ा निर्णय लेते हुए शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में प्रशिक्षण अधिकारियों के रिक्त पदों के विरूद्ध प्रथम चरण में 400 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती की अनुमति दी गई है। राज्य सरकार के निर्णय के अनुसार कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा और रोजगार विभाग द्वारा आज संचालक रोजगार समेत प्रशिक्षण को इन पदों पर सीधी भर्ती की सहमति दी गई।

यह भी पढ़ें:- बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के अवसर, 12 जनवरी को 603 पदों के लिए प्लेसमेंट कैंप का आयोजन

महासमुंद जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र द्वारा शिक्षित स्थानीय बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से निजी क्षेत्र के नियोजकों के लिए 603 पद के लिए प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया जाएगा। यह प्लेसमेंट कैम्प 12 जनवरी को रोजगार कार्यालय परिसर, महासमुंद में सुबह 11 बजे से 2 बजे तक आयोजित होगा। (Chhattisgarh government Big Decision)

इन पदों पर होगी भर्ती

जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि इस प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से निजी क्षेत्र के नियोजक LIC महासमुंद, श्रीराम फाइनेंस महासमुंद, टैंगो सिक्युरिटी और अलर्ट एसजीएक लिमिटेड रायपुर द्वारा मार्केटिंग के 14 पद, फील्ड ऑफिसर के 07 पद, अकाउंटेंट के 10 पद, सिक्युरिटी सुपरवाइजर के 09 पद, हेड गार्ड के 06 पद, गन मैन के 02 पद, सेक्युरिटी गार्ड के 450 पद, LIC एजेंट के 100 पद और BDS/BDI के लिए 8वी से 12वीं, स्नातक पास आवेदकों की भर्ती 8 हजार से 15 हजार या इससे अधिक के मासिक वेतन पर की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक आवेदक निर्धारित तिथि पर शैक्षणिक योग्यता की छायाप्रति के साथ अपनी उपस्थिति देना होगा। (Chhattisgarh government Big Decision)

700 विभिन्न पदों पर की जाएगी भर्ती

वहीं बिलासपुर जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र कोनी में 13 जनवरी को सुबह 10.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक निशुल्क रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा, जिसमें निजी प्रतिष्ठानों द्वारा एच.आर., टेलीकॉलर, सेल्स एग्जीक्यूटिव, सेल्स ऑफिसर, सेल्समेन, कम्प्यूटर ऑपरेटर, डाटा ऑपरेटर, सेफ, हाउसकीपिंग, ट्रेनी जैसे 700 विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए निर्धारित योग्यता पदों के अनुसार 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएशन, ITI, MBA निर्धारित की गई है। (Chhattisgarh government Big Decision)

Related Articles

Back to top button