जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, लश्कर के 3 आतंकियों को किया ढेर

Encounter in Kulgam: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के 3 आतंकियों को मार गिराया है। तीनों आतंकी लश्कर ए तैयबा से जुड़े द रेजिस्टेंस फोर्स के बताए जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक 16 नवंबर की शाम सामनू इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फायरिंग की थी। इसके बाद यहां एनकाउंटर शुरू हो गया। सेना की 34वीं राष्ट्रीय राइफल्स, 9 पैरा (एलीट स्पेशल फोर्स यूनिट), CRPF और राज्य पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में गुरुवार देर रात फायरिंग रोक दी गई थी। हालांकि शुक्रवार सुबह फिर दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई, जो अभी भी जारी है।

यह भी पढ़ें:- वैश्विक समृद्धि के लिए सबका साथ और सबका विकास जरूरी: PM नरेंद्र मोदी

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पिछले महीने ईदगाह इलाके में एक आतंकी ने पुलिस इंस्पेक्टर को तीन गोलियां मारी थी। गोलियां पेट, गर्दन और आंख में लगी थी। इंस्पेक्टर की पहचान मसरूर अली वानी के रूप में हुई थी। सरूर येचिपोरा ईदगाह इलाके के रहने वाले हैं। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन TRF ने ली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हमला उस समय हुआ, जब मसरूर वानी स्थानीय लड़कों के साथ क्रिकेट खेल रहे थे। जम्मू-कश्मीर में 13 सितंबर को आतंकियों के साथ दो मुठभेड़ों में 3 अफसर और दो जवान शहीद हो गए थे। शहीद अफसरों में सेना के एक कर्नल, एक मेजर और पुलिस के एक DSP शामिल थे।आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर उस वक्त गोली चला दी, जब वे सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। (Encounter in Kulgam)

वहीं एक जवान ने राजौरी में दम तोड़ दिया था। इस दौरान दो आतंकी भी मारे गए। यहां सर्चिंग के दौरान मंगलवार को सेना के डॉग की भी मौत हो गई। उसने अपने हैंडलर की जान बचाने के लिए खुद की जिंदगी दांव पर लगा दी। जम्मू-कश्मीर के शोपियां के अलशीपोरा में 10 अक्टूबर को सेना के एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए थे। इनकी पहचान मोरीफत मकबूल और जाजिम फारूख उर्फ अबरार के नाम से हुई। दोनों लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े थे। कश्मीर के असिस्टेंट डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस ने बताया कि आतंकी अबरार कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल था। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही उनका सफाया किया जा रहा है। (Encounter in Kulgam)

Related Articles

Back to top button