छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 1 हजार 375 पदों पर होगी भर्ती

Chhattisgarh Placement Camp: छत्तीसगढ़ में जॉब की तलाश कर रहे युवक-युवतियों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। दरअसल, जांजगीर-चांपा जिला रोजगार कार्यालय में 07 मार्च 2024 को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन सुबह 11 बजे से किया जा रहा है। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि शिविर में एग्रोस्कील सोशल वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा वर्चुअल टीचर के 25 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस पद के लिए BSC एग्रीकल्चर, MSC एग्रीकल्चर, B.Ed, D.Ed उत्तीर्ण निर्धारित की गई है। इन पदों के लिए मानदेय 34 हजार रूपए से 44 हजार रूपए निर्धारित है। साथ ही कार्यक्षेत्र छत्तीसगढ़ निर्धारित है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ के युवाओं को अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों के साथ काम करने का मिलेगा मौका: CM साय

इच्छुक युवा प्लेसमेंट कैंप में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए वे अपने सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्रों और रोजगार पंजीयन के साथ निर्धारित तिथि में उपस्थित हो सकते हैं। वहीं ज्यादा जानकारी के लिए जिला रोजगार कार्यालय जांजगीर-चांपा से भी संपर्क किया जा सकता है। इसी तरह कांकेर में एक दिवसीय प्लेसमेंट कैंप का आयोजन जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र में 11 मार्च को सुबह 11 से 3 बजे तक किया जाएगा। इस कैंप में निजी क्षेत्र के नियोजकों द्वारा 1 हजार 350 रिक्तियां के आधार पर भर्ती ली जाएगी। इच्छुक आवेदक प्लेसमेंट कैंप में उपस्थित होकर अपना पूरा बायोडाटा के साथ आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। (Chhattisgarh Placement Camp)

प्राप्त आवेदनों के आधार पर नियोक्ता द्वारा प्राथमिक चयन कर साक्षात्कार लिया जाएगा, जिसकी सूचना फोन के माध्यम से आवेदक को दी जाएगी। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि प्लेसमेंट कैंप में सिक्योरिटी गार्ड के 300 पद, सिक्योरिटी सुपरवाइजर के 50, हेल्पर के 300, ITI पास के लिए फेबरी केटर, फिटर, वेल्डर, इलेक्ट्रिशियन, हेल्पर फिटर, ऑपरेटर और रिगर पेंट के 100-100 रिक्त पदों पर भर्ती किया जाएगा। शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में युवाओं को रोजगार देने के हमारे वादे को पूरा करने की दिशा में हमारी सरकार निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने व्याख्याता परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को सोमवार को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षक सीधी भर्ती 2023 अंतर्गत व्याख्याता पद के लिए विज्ञापन जारी किए गए थे। मंत्री अग्रवाल ने 47 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा। (Chhattisgarh Placement Camp)

Related Articles

Back to top button