Trending

छत्तीसगढ़ : जिले में एक सप्ताह के लिए प्राइमरी और मिडिल स्कूल रहेंगे बंद, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

बलौदाबाजार : जिले में आज 13 जनवरी से लेकर 19 जनवरी तक एक सप्ताह तक के जिले की तमाम प्राइमरी एवं मिडिल स्कूल बंद रहेंगे। अर्थात नर्सरी से लेकर कक्षा 8 वीं तक के बच्चों के स्कूल आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी सुनील कुमार जैन ने इस आशय के आदेश आज जारी किये हैं। जिले में कोरोना संक्रमण दर में आ रही तेज़ी के कारण छोटे बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से ये आदेश जारी करते हुये 19 तारीख तक स्कूल बंद रखने को कहा है। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को बंद के आदेश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है।

यह ख़बर देंखे : https://youtu.be/-GU9_8TJqUk

जिला प्रशासन द्वारा एक सप्ताह में स्थिति की पुनः समीक्षा की जायेगी और प्रतिबंध अवधि को आगे बढ़ाने अथवा नहीं बढ़ाने पर निर्णय लिया जायेगा। गौरतलब है कि पालकों और अभिभावकों द्वारा बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कुछ दिनों के लिए स्कूलों को बन्द रखने की मांग की गई थी।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ : न्यूज़ एंकर की सड़क हादसे में मौत, तेज रफ्तार टैंकर ने कुचला

कोरोना के साये में गरिमापूर्ण तरीके से मनाया जायेगा गणतंत्र दिवस समारोह

बलौदाबाजार जिले में कोरोना संक्रमण की साया के बीच इस बार सादगीपूर्ण एवं गरिमामय तरीके से गणतंत्र दिवस समारोह मनाया जायेगा। जिला स्तरीय मुख्य समारोह स्थानीय स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित होगा। जिले के प्रभारी मंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल ध्वजारोहण कर मुख्यमंत्री जी के संदेश का वाचन करेंगे। कोरोना की लहर को ध्यान में रखते हुए इस बार स्कूली बच्चों की न तो मौजूदगी और ना हीं उनके कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम होगें। विकास कार्यक्रमों पर आधारित झांकी भी नहीं निकाली जायेगी। सुरक्षा टुकड़ियों की मार्च पास्ट भी नहीं होगी, केवल सलामी का कार्यक्रम होगा। जिला पंचायत सीईओ डॉ. फरिहा आलम सिद्धिकी एवं अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता ने आज अधिकारियों की बैठक लेकर समारोह की सफलता के अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी।

मुख्य समारोह सहित जिले में आयोजित सभी कार्यक्रमों में कोरोना की गाईडलाईन का पालन किया जायेगा। बिना मास्क पहने किसी को भी समारोह स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जायेगा। थर्मल स्कैनिंग के बाद ही दर्शकों को प्रवेश दिया जायेगा। मुख्य समारोह सवेरे 9 बजे से शुरू होगा। इसके पहले सभी शासकीय कार्यालय एवं संस्थानों में ध्वजारोहण की कार्यवाही संपन्न होगी। कोरोना वारियर्स का मुख्य अतिथि द्वारा सम्मान किया जायेगा। प्लास्टिक के झण्डों के इस्तेमाल का सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंध लगाये जाने के बाद इनका उपयोग करना प्रतिबंधित होगा। समारोह स्थल पर बैरिकेडिंग, शामियाना, मंच, माईक, साफ-सफाई एवं पानी की व्यवस्था, बैठक व्यवस्था, यातायात, चिकित्सा, रंगीन गुब्बारा आदि की व्यवस्था समय पूर्व सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।

Related Articles

Back to top button