रायपुर में 25 से 27 सितंबर तक राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन, जानिए पूरा डिटेल

Chhattisgarhia Olympics in Raipur: राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन 25 से 27 सितंबर तक रायपुर में होगा। खेल और युवा कल्याण विभाग के सचिव द्वारा इस संबंध में सभी जिला कलेक्टरों को राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2023-24 में जिले के प्रतिभागी, दल को सम्मिलित कराने के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं। राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन के संबंध में 24 सितंबर को शाम 7 बजे सभी जिलों के दल मैनेजर और खेल अधिकारियों की बैठक सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में आयोजित की गई है। बैठक में विधावार प्रतिभागी, मैनेजरों की सूची के साथ उपस्थित होना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें:- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज आज से शुरू, KL राहुल करेंगे कप्तानी

खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा मंत्रालय से जिला कलेक्टरों को जारी परिपत्र में कहा गया है कि छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2023-24 के आयोजन के संबंध में पूर्व में दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं। राज्य स्तर छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन 25 से 27 सितंबर तक रायपुर में आयोजित है, जिसमें भागीदारी करने वाले प्रतिभागी और दलों को भेजनें के लिए कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। जिला कलेक्टरों से कहा गया है कि जिले से प्रस्थान करने वाले प्रतिभागियों के दल में शामिल दल प्रभारी और उनके सहयोगी स्टॉफ, प्रतिभागियों (पुरूष और महिला), वाहन चालक, परिचालक और वाहन की जानकारी 22 सितंबर को शाम 5 बजे तक ई-मेल ID dir-sportsyw.cg@gov.in पर अनिवार्य भेजना सुनिश्चित करें। (Chhattisgarhia Olympics in Raipur)

प्रतिभागियों को राज्य स्तर पर लाने-ले-जाने और रास्ते में भोजन की व्यवस्था और इस पर आने वाला पूरा खर्च संबंधित जिला कलेक्टर द्वारा वहन किया जाए। राज्य स्तर पर आने वाले प्रतिभागी दलों के साथ संबंधित जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक के द्वारा एक-एक डिप्टी कलेक्टर और उप पुलिस अधीक्षक की ड्यूटी लगाई जाए। जिलों से आने वाले महिला प्रतिभागियों के साथ अनिवार्य रूप से महिला कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाए। राज्य स्तर पर शामिल होने वाले संभाग स्तरीय प्रत्येक जिले के प्रतिभागी को पहचान पत्र प्रदाय किए जाने के लिए प्रारूप संभाग द्वारा सभी जिलों के खेल अधिकारियों का उपलब्ध करा दी गई है। (Chhattisgarhia Olympics in Raipur)

ऐसे में यह सुनिश्चित करें कि जिले से आने वाले प्रत्येक प्रतिभागी निर्धारित प्रारूप में जिला खेल अधिकारी द्वारा हस्ताक्षरित और सील सहित पहचान पत्र के साथ ही यात्रा करें। जिले के दल 24 सितंबर को शाम 6 बजे तक अनिवार्य रूप से अपनी उपस्थिति दें। जिलों के दल मैनेजर प्रत्येक विधावार नियुक्त प्रभारी से समन्वय कर, प्रतिभागी, दल को सुव्यवस्थित रूप से प्रतिभागिता सुनिश्चित कराएं और विधावार निर्धारित प्रतियोगिता आयोजन स्थल पर समय पूर्व उपस्थित होना सुनिश्चित करें। (Chhattisgarhia Olympics in Raipur)

Related Articles

Back to top button