Trending

Palmistry Knowledge: हाथ की ये रेखाएं बताते है आपके करियर से लेकर लव लाइफ तक, शनि की दशाएं खोलते हैं राज

Palmistry Knowledge: जिस प्रकार कुण्डली में शनि ग्रह की स्थिति का आपके जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है, उसी प्रकार हस्तरेखा शास्त्र में भी आपकी हथेली पर मौजूद शनि पर्वत को बहुत खास माना गया है। हथेली में शनि पर्वत पर मौजूद निशान अथवा रेखाएं व्यक्ति के दांपत्य जीवन, धन, करियर और स्वभाव से जुड़े कई राज बयां करती है। तो आइए जानते हैं हस्तरेखा ज्ञान (Palmistry Knowledge) में शनि पर्वत पर मौजूद निशानों का आपके जीवन से क्या संबंध है…

1. वर्ग का चिन्ह
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार आपकी हथेली में शनि पर्वत पर वर्ग का निशान आपकी सुरक्षा की ओर इशारा करता है। वहीं अगर शनि पर्वत पर तारे के चिन्ह के चारों तरफ वर्ग का निशान मौजूद है तो ऐसे लोग हर कठिन समस्या को पार कर जाते हैं। शनि पर्वत पर वर्ग का निशान बताता है कि मुश्किल समय में आपको अच्छे लोगों का सहयोग मिल जाने से कठिन समय आसानी से गुजर जाता है। जिस कारण ऐसे लोग जीवन में खूब सफलता प्रपात करते हैं।

2. खड़ी रेखा
यदि किसी व्यक्ति के हाथ में शनि पर्वत पर खड़ी रेखा हो तो हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार ऐसे व्यक्ति के बारे में कहा जाता है कि, ये लोग बहुत तकदीर वाले होते हैं और इनसे संबंधित लोगों की किस्मत भी चमक जाती है। ऐसे लोगों को जीवन में सभी सुख प्राप्त होते हैं। साथ ही इनके कार्यों द्वारा इनकी उनकी में भी बढ़ोतरी होती है।

3. सीढ़ीनुमा आकृति होना
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ में शनि पर्वत पर सीढ़ीनुमा आकृति बनी होती है उन व्यक्तियों को समाज में बहुत मान-सम्मान मिलता है। हालांकि ऐसे लोगों को किसी बड़े उद्देश्य की पूर्ति के लिए सफलता की सीढ़ियों को पार करना पड़ता है। शनि पर्वत पर सीढ़ीनुमा आकृति व्यक्ति के जीवन में अपार धन लाभ को भी दर्शाती है।

इसे भी पढ़ें-Air India का बड़ा फैसला, भारत-रूस के बीच की सभी फ्लाइट रद्द, जानिए क्या है वजह

Related Articles

Back to top button