मुख्यमंत्री विष्णु देव पहुंचे बालोद, 173 करोड़ के विकास कार्यो का लोकार्पण-शिलान्यास किया

रायपुर । मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Chief Minister Vishnu Dev) बुधवार को बालोद जिले के गुंडरदेही पहुंचे, उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह भी मौजूद रहे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री साय एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ सिंह का जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों ने आत्मीय स्वागत किया।

मुख्यमंत्री साय (Chief Minister Vishnu Dev) ने जिले को 173 करोड़ रुपये से अधिक के 83 विभिन्न कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन कर विकास कार्यो की सौगात दी। जिसमें 4.900 करोड़ रूपये लागत के 23 विभिन्न कार्यो का भूमिपूजन और 168.18 करोड़ रूपये लागत के 60 विभिन्न कार्यो का लोकार्पण शामिल है।

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ के किसानों ने भर दिया धान का कटोरा, प्रदेश में धान खरीदी का बना नया रिकॉर्ड

मुख्यमंत्री साय (Chief Minister Vishnu Dev) ने बालोद जिले के तहसील मुख्यालय गुण्डरदेही में आयोजित कार्यक्रम में संजारी बालोद विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत 17.414 करोड़ रूपये लागत के 24 कार्य, डौंडीलोहारा विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत 140.188 करोड़ रूपये के लागत के 20 कार्य, गुण्डरदेही विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत 10.583 करोड़ रूपये लागत के 16 कार्यो का लोकार्पण और डौंडीलोहारा विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत 4.703 करोड़ रूपये लागत के 21 कार्य और गुण्डरदेही विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत 0.200 करोड़ रूपये लागत के 02 कार्यो का भूमि पूजन कर जिलेवासियों को अपनी शुभकामनाएं दी।

इसके बाद मुख्यमंत्री साय ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर में कृषि विभाग, महिला बाल विकास विभाग, खाद्य विभाग, जिला अग्रणी बैंक, मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के स्टालों का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के स्टॉल में दो हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना, ग्रामीण के अंतर्गत दो हितग्राहियों को चेक वितरण किया। उन्होंने खाद्य विभाग के स्टॉल में प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना के 11 हितग्राहियों को रसोई गैस कनेक्शन भी प्रदान किया।

Related Articles

Back to top button