रायपुर में हुई BJP घोषणा पत्र समिति की बैठक, किसानों को साधने बनाई गई रणनीति

BJP Manifesto Committee Meet: छत्तीसगढ़ में BJP सत्ता वापसी की तैयारी में जोर-शोर से जुट गई है। इस बीच प्रदेश और चुनाव प्रभारी ओम माथुर ने घोषणा पत्र समिति की अहम बैठक ली। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, घोषणा पत्र समिति के संयोजक विजय बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, प्रदेश सह प्रभारी नितिन नवीन समेत छत्तीसगढ़ के तमाम बड़े भाजपा नेता शामिल हुए। BJP प्रदेश कार्यालय में आयोजित इस बैठक में तय किया किया गया कि घोषणापत्र में आखिर ऐसी कौन सी बातें हो, जिसके सहारे वोटर को भारतीय जनता पार्टी अपनी ओर खींच सकें। घोषणा पत्र में कौन-कौन सी बड़ी बातें होंगी इसका खुलासा फिलहाल कोई भी भाजपा नेता नहीं कर रहा है।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh: बोरवेल गाड़ी और एंबुलेंस के बीच जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौके पर मौत

जानकारी के मुताबिक इस बार BJP का फोकस प्रदेश के किसान होंगे। किसानों को रिझाने भाजपा एक ऐसी योजना लेकर आ सकती है, जिससे सत्ता का रास्ता आसान हो जाए। साल 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की ओर से किया गया कर्ज माफी का वादा और फिर राजीव गांधी किसान न्याय योजना से मिलने वाली 2500 की रकम अहम साबित हुई थी। तय किया गया है कि प्रदेश के भाजपा नेता गांव-गांव जाकर किसान संगठनों से मुलाकात करेंगे। उन्हें मौजूदा समय में आ रही दिक्कतों के बारे में चर्चा करेंगे और यह भी पूछा जाएगा कि बताइए इस बार क्या चाहिए। (BJP Manifesto Committee Meet)

इसी तरह से महिला, युवा और कर्मचारी वर्गों के मुद्दों पर भी भाजपा ग्राउंड लेवल पर काम करने की तैयारी कर रही है। चुनाव से ठीक पहले घोषणा पत्र लाकर सत्ता की सीढ़ी चढ़ने का प्रयास भाजपा करेगी। बैठक को लेकर प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि अलग-अलग समितियों की अलग-अलग बैठक हुई है। मोर्चे की अलग बैठक हुई है। घोषणा पत्र समिति की अलग बैठक हुई। आरोप पत्र समिति की अलग बैठक है। हालांकि सभी बैठक में आगामी कार्यक्रमों की योजना और कार्य रचना सबने मिलकर तय की है। (BJP Manifesto Committee Meet)

उन्होंने कहा कि किस प्रकार से घोषणापत्र के लिए कार्य योजना बनेगी इसकी चर्चा हुई है। मोर्चा के आगामी कार्यक्रमों को लेकर यह हम सब ने तय किया है। निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ता अलग-अलग कार्यक्रमों को लेकर आगे पार्टी की गतिविधियों को आगे बढ़ाने का निर्णय हुआ है।  घोषणा पत्र समिति के काम को लेकर अरुण साव ने कहा कि प्रारंभिक रूप से तय किया है कि हम विधानसभा स्तर पर जाएंगे। लोगों के सुझाव लेंगे और उन सुझावों को विचार करके एक अच्छा घोषणापत्र तैयार करेंगे। जो छत्तीसगढ़ की क्षमता है, जो छत्तीसगढ़ की ताकत है, छत्तीसगढ़ की अपेक्षा है वो बातें उसमें होंगी। (BJP Manifesto Committee Meet)

साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप एक अच्छा घोषणा पत्र लेकर आएंगे, ताकि छत्तीसगढ़ को हम आगे बढ़ा सके, अटल जी के सपनों के अनुरूप छत्तीसगढ़ को आगे लेकर जा सकें। बहुत जल्दी घोषणा पत्र पर काम शुरू हो जाएगा। आरोप पत्र समिति काे लेकर उन्होंने कहा कहा कि हमने आरोप पत्र समिति बनाई है। अभी समिति के साथ बैठक होगी। समिति ने तैयारियां की है। उन तैयारियों पर चर्चा होगी। इस सरकार पर तो रोज एक नए आरोप लगते हैं। रोज एक नया मुद्दा सरकार देती है। वादाखिलाफी है, भ्रष्टाचार है, माफियाओं का राज है, नशे का गढ़ है। ऐसे कई मुद्दे हैं, जिसे लेकर सरकार के खिलाफ आरोप पत्र समिति ने बहुत विस्तार से तैयारी की है। अब देखना होगा कि BJP की ये तैयारी काम आती है या फिर तैयारी सिर्फ तैयारी ही रह जाती है।

Related Articles

Back to top button