Loksabha Election: रायबरेली और अमेठी में कांग्रेस ने उतारे दो पूर्व मुख्यमंत्री, भूपेश बघेल बनाये गए सीनियर ऑब्जर्वर

Loksabha Election 2024 : अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने ऑब्जर्वर की नियुक्ति कर दी है। आब्जर्वर के रूप में दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को तैनात किया है। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इन दोनों सीटों पर जीत का समीकरण तय करने की जिम्मेदारी दी गई है। रायबरेली लोकसभा सीट से राहुल गांधी चुनावी मैदान में हैं।

यह भी पढ़े :- Radhika Khera Controversy : प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोईं राधिका खेड़ा, कहा – मुझे कमरे में बंद करके गंदी-गंदी गालियां दी गईं, सारे नेता चुप रहे

वहीं, अमेठी लोकसभा सीट (Loksabha Election 2024)पर केएल शर्मा को कांग्रेस ने चुनावी मैदान में उतारा है। इसकी जानकारी बघेल ने अपने एक्स अकाउंट पर पार्टी की ओर से जारी लेटर को पोस्ट करते हुए दिया. बता दें कि कांग्रेस की ओर से रायबरेली से राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं तो वहीं अमेठी से केएल शर्मा चुनावी मैदान में है.

यह भी पढ़े :- डिप्टी CM ने कांग्रेस पार्षद को सरेआम जड़ दिया थप्पड़, Viral हुआ वीडियो, पढ़े पूरी खबर

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल राजनांदगांव से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे है. भूपेश बघेल को कांग्रेस का बड़ा और कद्दावर नेता माना जाता है. शायद यही वजह है कि पार्टी ने उनके ऊपर भरोसा जताते हुए उन्हें सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है. इस सीट पर चुनाव हो चुका है. अब 4 जून को पता चलेगा कि वह सांसद बनते हैं या नहीं. (Loksabha Election 2024 )

बता दे रायबरेली में राहुल गांधी का मुकाबला भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह के साथ हो रहा है। वहीं, अमेठी लोकसभा सीट पर सोनिया गांधी के करीबी केएल शर्मा का मुकाबला निवर्तमान सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ हो रहा है। इन दोनों लोकसभा सीटों पर ऑब्जर्वर के जरिए कांग्रेस भाजपा की चुनौती बढ़ाने की कोशिश में है। हालांकि, दोनों नेताओं के लिए आखिरी समय में जीत का गणित तैयार करना सबसे बड़ी चुनौती होगी।

Related Articles

Back to top button