CM Ke Naam Gyapan: गोठानों की अव्यवस्थाओं को लेकर विहिप जिलाध्यक्ष ने कलेक्टर को CM के नाम सौंपा ज्ञापन

CM Ke Naam Gyapan: बलौदाबाजार जिला मुख्यालय से महज एक किलोमीटर दूर स्थित गांव पहंदा आज भी सरकारी योजनाओं और सुविधाओं से वंचित है। गांव में ना तो गोठान है ना चरागाह। ना ही सड़के है और ना ही नाली।  सरपंच, उपसरपंच की आपसी लड़ाई का खामियाजा पूरा गांव भुगत रहा है। ताजा मामला वहां के ग्रामीणों द्वारा अपने गौवंशियों को दिन रात खुला छोड़ देने से उपजी समस्या है, जिससे किसानों की खड़ी फसल चौपट हो रही है। 

यह भी पढ़ें:- Placement Camp Ka Aayojan: बलौदाबाजार में कल प्लेसमेंट कैंप का आयोजन, इन पदों पर होगी भर्ती

इन्हीं समस्यों को लेकर गांव के किसानों ने विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष से मुलाकात की थी और उन्हें समस्या से अवगत कराया था। इसी सिलसिले में अभिषेक तिवारी के साथ विहिप जिला मंत्री राजेश केशरवानी, अमित रंजन त्रिवेदी ग्राम पहंदा की सरपंच निषाद, उपसरपंच निगम बांधे, पूर्व उपसरपंच तोशिस बंजारे और किसानों ने कलेक्टर रजत बंसल से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा और गांव के गोठान को जल्द से जल्द पूर्ण कराने समेत तत्काल में गांव में घूम रहे पशुओं के लिए चरागाह, चारे की व्यवस्था कराने की मांग की। (CM Ke Naam Gyapan)

 

विहिप जिलाध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने कलेक्टर रजत बंसल को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते हुए प्रदेश के सभी गौठानों में फैली अव्यवस्था को दूर कर वहां मवेशियों को दिन रात रखने और उनके लिए चारे पानी, शेड, साफसफाई की मांग की। जिससे की किसानों के साथ सड़कों मे चलने वालों और पशुओं को भी सुरक्षा मिल सके। बता दें कि 2011 की जनगणना के मुताबिक बलौदाबाजार-भाटापारा जिले की आबादी 13 लाख 05 हजार 343 है। जिले में जनसंख्या घनत्व 349.60 निवासियों प्रति वर्ग किलोमीटर है। 2001-2011 दशक में जिले में जनसंख्या वृद्धि दर 49.87 % रही | बलौदाबाजार – भाटापारा में प्रत्येक 1000 पुरुषों के लिए 1004 महिलाओं का लिंग अनुपात है और साक्षरता दर 70.63% है। (CM Ke Naam Gyapan)

Related Articles

Back to top button