CM विष्णुदेव साय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

CM Sai Meet PM: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय दिल्ली दौरे पर हैं, जिन्होंने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ के विकास, प्रगति और जनहित से जुड़ी जनकल्याण योजनाओं के संबंध में विस्तार से चर्चा की और उनका मार्गदर्शन लिया। इस मौके पर राज्य के उपमुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में सेवा, सुशासन, जनकल्याण और विकास के नए आयाम स्थापित करेगी।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने प्रधानमंत्री को मोदी की गारंटी पर की गई पहल की जानकारी दी। CM साय ने बताया कि सरकार गठन होते ही 18 लाख से ज्यादा परिवारों को प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत की गई है। राज्य के किसानों से किए वादे पर छत्तीसगढ़ सरकार ने 1 नवंबर 2023 से ही 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान 3100 रुपये की दर से खरीदने का निर्णय लिया है। सुशासन दिवस पर 13 लाख से ज्यादा किसानों को दो साल का बकाया धान की बोनस राशि 3716 करोड़ 38 लाख रुपये का भुगतान भी किया जाएगा। (CM Sai Meet PM)

उन्होंने बताया कि अनुपूरक बजट में महतारी वंदन योजना, जल जीवन मिशन, कृषक जीवन ज्योति योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के लिए भी राशि का प्रावधान किया गया है। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री साय ने केंद्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ को 2485.79 करोड़ की राशि जारी करने और सेंट्रल पूल में 15 लाख मीट्रिक टन उसना चावल लेने की अनुमति देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। (CM Sai Meet PM)

इससे पहले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सुबह उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। इस दौरान राज्य के उपमुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा भी थे। बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बनने के बाद ये विष्णुदेव साय का दूसरा दिल्ली दौरा है। इससे पहले विष्णुदेव साय शपथ ग्रहण के बाद दिल्ली गए थे, जहां आलाकमान से मुलाकात की थी। उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात की थी। इस बार वे दूसरी बार दिल्ली पहुंचे हैं, जहां उन्होंने सबसे पहले उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। इसके बाद PM नरेंद्र मोदी से मिले। (CM Sai Meet PM)

Related Articles

Back to top button