ED ने पूर्व विधायक पर कसा शिकंजा, 5 करोड़ कैश, सोना, विदेशी बंदूकें बरामद

चंडीगढ़: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार सुबह अवैध खनन मामले में हरियाणा कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार, इंडियन नेशनल लोकदल  के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और अन्य से जुड़े 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की थी. जांच एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम  के प्रावधानों के तहत यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल में विभिन्न स्थानों की तलाशी ली. केंद्रीय एजेंसी की कार्रवाई 24 घंटे बाद भी जारी है.

यह भी पढ़े :- नेता के घर रेड डालने पहुंची ED की टीम पर भीड़ का हमला, तोड़ डालीं गाड़ियां

ईडी (ED) सूत्रों ने शुक्रवार सुबह बताया कि पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगियों के ठिकानों से अवैध विदेशी हथियार, 300 कारतूस, 100 से अधिक शराब की बोतलें और 5 करोड़ नकद, 4/5 किलोग्राम सोने के बिस्किट बरामद किए गए हैं. साथ ही भारत और विदेश में कई संपत्तियों के बारे में पता चला है. सुरेंद्र पंवार सोनीपत से हरियाणा विधानसभा के सदस्य हैं, वहीं दिलबाग सिंह यमुनानगर सीट से इंडियन नेशनल लोकदल के पूर्व विधायक रह चुके हैं.

बीजेपी और कांग्रेस नेता के ठिकानों पर भी रेड

यमुनानगर के अलावा फरीदाबाद, सोनीपत, करनाल, मोहाली और चंडीगढ़ में भी ईडी (ED) की टीमें छापेमारी कर रही है। सोनीपत में कांग्रेस के विधायक सुरेंद्र पंवार, और उनके सहयोगी सुरेश त्यागी के घर भी ईडी की टीम पहुंची है। करनाल में बीजेपी नेता मनोज वधवा के घर ईडी ने छापेमारी की है। सेक्टर 13 में बीजेपी नेता मनोज वधवा का घर है, जहां पर ईडी की टीम दस्तवाजों को खंगाल रही है। यमुनानगर में मनोज वधवा खनन कारोबार से जुड़े हैं। वह साल 2014 में मनोहर लाल के खिलाफ चुनाव लड़े थे, उस दौरान वह इनेलो में थे।

Related Articles

Back to top button