पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, हादसे में 6 लोगों की मौत, कई अन्य घायल

Firecracker Factory in Bharwari : उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी की एक पटाखा फैक्ट्री में आज यानि रविवार को भीषण विस्फोट हुआ. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और कई लोगों के घायल होने की सूचना है. सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची. पुलिस की एक टीम भी घटनास्थल पर पहुंची है. दमकल कर्मी फैक्ट्री में फंसे लोगों को निकालने में जुटे हैं. आग को बुझाया जा रहा है.

यह भी पढ़े :- PM नरेंद्र मोदी आज रायपुर और कोरबा को देंगे सौगात, पढ़ें पूरी खबर

जानकारी के मुताबिक,फैक्ट्री (Firecracker Factory in Bharwari ) के अंदर 15 से 20 लोग फंसे हुए हैं. बचाव टीम ने फैक्ट्री से तीन लोगों को बाहर निकाला है, जिनकी हालत गंभीर है. मौके पर एंबुलेंस को भी बुलाया गया है. तीनों को तत्काल इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल भेजा गया है. यह फैक्ट्री कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी के पास है. कई किलोमीटर दूर तक धमाके की गूंज सुनाई दी. इस हादसे में जख्मी फैक्ट्री के मजदूर बताए जा रहे हैं. 

फैक्ट्री में लगातार धमाका हो रहा है. दमकलकर्मी पानी से आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, घटनास्थल पर काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई. मौके पर अफरातफरी का माहौल है. बचाव टीम फैक्ट्री में जाकर लोगों को निकालने की कोशिशों में लगी है, लेकिन आग ने विकराल रूप धारण किया हुआ है. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हादसा क्यों और कैसे हुआ, इसके बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल होगा.

स्थानीय लोगों की माने तो भरवारी में पटाखा फैक्ट्री काफी समय से खुली हुई है. फैक्ट्री मालिक ने इसका लाइसेंस लिया है या नहीं, इसके बारे में अभी प्रशासन ने कोई भी जानकारी नहीं दी है. धमाके की आवाज से पूरा इलाका सहम गया है. आकाश धूएं के गुबार से भरा हुआ है. हालांकि, पुलिस लोगों से यह अपील करती नजर आई कि फैक्ट्री के पास न जाएं.

बताया जा रहा है कि यह हादसा दोपहर साढ़े 11 बजे हुआ. भरवारी कस्बे के वार्ड नंबर 23 में यह पटाखा फैक्ट्री (Firecracker Factory in Bharwari ) काफी समय से चल रही थी. बताया जा रहा है कि हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इसलिए मौतों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है. अधिकारियों ने जिले से और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों और एंबुलेंस को बुलाया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर संज्ञान लिया है. सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा है कि घायलों का समुचित उपचार किया जाए.

Related Articles

Back to top button