राज्यपाल ने की रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में संकाय अध्यक्षों की नियुक्ति

Governor Anusuiya Uikey: राज्यपाल और कुलाधिपति अनुसुइया उइके द्वारा छत्तीसगढ़ विश्वविद्यालय अधिनियम के तहत पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर के कला संकाय के संकायाध्यक्ष डॉ. शैल शर्मा को विधि संकाय का प्रभारी संकायाध्यक्ष और शारीरिक शिक्षा अध्ययनशाला के आचार्य डॉ. राजीव चौधरी को शारीरिक शिक्षा संकाय का संकायाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार छत्तीसगढ़ विश्वविद्यालय अधिनियम के तहत विज्ञान संकाय के संकायाध्यक्ष डॉ. व्यास दुबे को संकायाध्यक्ष श्रेणी से कार्यपरिषद् में सदस्य मनोनीत किया गया है। इस संबंध में राजभवन सचिवालय से अगल-अलग आदेश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में अगले माह हो सकता है विधानसभा का शीतकालीन सत्र, मंत्री रविंद्र चौबे ने दी ये जानकारी

वहीं राज्यपाल और कुलाध्यक्ष अनुसुइया उइके द्वारा छत्तीसगढ़ निजी विश्वविद्यालय अधिनियम और कलिंगा विश्वविद्यालय परिनियम के प्रावधान अंतर्गत डॉ. संदीप अरोरा को कलिंगा विश्वविद्यालय, ग्राम-कोटनी नवा रायपुर के कुलाधिपति के पद पर पुन नियुक्त किए जाने का अनुमोदन किया गया है। (Governor Anusuiya Uikey)

वहीं छत्तीसगढ़ में विधानसभा का शीतकालीन सत्र अगले माह से शुरू हो सकता है। इसके लिए एक-दो दिनों में अधिसूचना भी जारी हो सकती है। संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि उस सत्र में कई महत्वपूर्ण मामले आने है। अभी विधानसभा का दो दिन का विशेष सत्र चल रहा है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा के सामान्य तौर पर तीन सत्र होते रहे हैं। यह मार्च-अप्रैल में बजट सत्र से शुरू होता है। जुलाई-अगस्त में आयोजित सत्र को मानसून सत्र और दिसम्बर-जनवरी में आयोजित सत्र को शीतकालीन सत्र कहा जाता है। (Governor Anusuiya Uikey)

बता दें कि विधानसभा का पिछला शीतकालीन सत्र सिर्फ तीन दिन का था। ये 13 दिसंबर से 17 दिसंबर तक होना था, लेकिन सरकारी काम पूरा होने के बाद 15 दिसंबर को ही सत्र समापन की घोषणा कर दी गई। वहीं संभावना जताई जा रही है कि विधानसभा का विशेष सत्र अभी चल रहे विशेष सत्र का विस्तार भी हो सकता है। विधानसभा की आधिकारिक वेबसाइट पर अभी तक इस सत्र को विशेष सत्र घोषित नहीं किया गया है। इसलिए संभव है कि दो दिसम्बर को स्थगित होने के बाद दोबारा इसी सत्र की बैठक 2 जनवरी को बुला ली जाए। फिलहाल अधिकारिक घोषणा जरूरी है। (Governor Anusuiya Uikey)

Related Articles

Back to top button