आज मिलेगा IPL का दूसरा फाइनलिस्ट, क्वालिफायर 2 में गुजरात और मुंबई के बीच मुकाबला

Gujarat vs Mumbai: 26 मई को IPL को अपना दूसरा फाइनलिस्ट मिल जाएगा। क्वालिफायर 2 में गुजरात और मुंबई के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें फाइनल की टिकट के लिए भिड़ेगी। मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। जीतने वाली टीम का सामना महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।

यह भी पढ़ें:- PM मोदी ने देश की 18वीं वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, कहा- अब देश स्पीड से आगे बढ़ रहा 

बता दें कि इस सीजन में मुंबई का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव वाला रहा है, लेकिन अब टीम सही समय पर अपनी सर्वश्रेष्ठ फार्म में लौट आई है। लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ जीत गुजरात के लिए खतरे की घंटी है। जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति के बावजूद टीम ने क्लावीफायर तक का सफर तय किया है। अब वह अपना सातवां फाइनल खेलने से बस एक कदम दूर है। टीम के लिए आस्ट्रेलियाई आलराउंडर कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव और टीम डेविड ने अभी तक अच्छी तरह से चुनौतियों का सामना किया है। (Gujarat vs Mumbai)

वहीं युवा बल्लेबाज नेहाल वढेरा भी अपना प्रभाव छोड़ रहे हैं। जबकि रोहित शर्मा और ईशान किशन की शुरुआती जोड़ी अपनी भूमिका निभा रही है। इन बल्लेबाजों के सामने गुजरात के गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा होगी, जिसकी अगुवाई अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कर रहे हैं। मधवाल ने लखनऊ के खिलाफ पिछले मैच में गेंदबाजी में चमत्कारिक प्रदर्शन किया। उन्होंने 3.5 ओवर में पांच रन देकर पांच विकेट लिए। टीम को उनसे इसी तरह के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। (Gujarat vs Mumbai)

मुंबई के अन्य गेंदबाजों में अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला और तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडार्फ ने भी प्रभावशाली गेंदबाजी की है। पिछले कुछ मैचों में रन लुटाने वाले तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन में लखनऊ के खिलाफ दो ओवर में 7 रन देकर एक विकेट लिया, जो कि मुंबई के लिए अच्छा संकेत है। गुजरात टाइटन्स पहले क्वालीफायर में चेन्नई की टीम से हार झेलने के बाद इस मैच में उतरेगी। उसे लगातार दूसरी बार IPL फाइनल में जगह बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। (Gujarat vs Mumbai)

गुजरात के सभी खिलाड़ियों ने अभी तक अहम योगदान दिया है। बल्लेबाजी में शुभमन गिल और विजय शंकर ने शानदार प्रदर्शन किया है। गिल चेन्नई के खिलाफ अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन लीग चरण के अंतिम दो मैचों में शतक जड़ने वाला ये सलामी बल्लेबाज मुंबई के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगा। गिल ने गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी बखूबी संभाल रखी है। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उन्होंने अभी तक 15 मैचों में 722 रन बनाए हैं। गुजरात की तरफ से उनके बाद सर्वाधिक रन विजय शंकर ने बनाए हैं, लेकिन वह गिल से 421 रन पीछे हैं। शंकर के नाम पर अभी 12 मैचों में 301 रन दर्ज हैं।

शुभमन गिल को इस सीजन में सर्वाधिक रन बनाकर RCB के फाफ डुप्लेसी से आरेंज कैप हासिल करने के लिए सिर्फ 8 रन की आवश्यकता है। हालांकि गुजरात के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या का खराब प्रदर्शन चिंता का विषय है। उन्होंने पिछले पांच मैचों में सिर्फ 45 रन बनाए हैं। मीडिल ऑर्डर में डेविड मिलर भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। पिछले तीन मैचों में वह दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए थे। मुंबई और गुजरात इस सीजन में तीसरी बार एक-दूसरे का सामना करेंगे। अभी तक दोनों टीम ने एक एक मैच जीता है। फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। (Gujarat vs Mumbai)

Related Articles

Back to top button