द केरला स्टोरी के बाद बस्तर पर बनेगा फिल्म, निर्माता विपुल शाह ने किया ऐलान

Film on Bastar: द केरला स्टोरी फिल्म के मेकर्स अब छत्तीसगढ़ के बस्तर पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। मुंबई स्थित प्रोडक्शन हाउस ने इसका ऐलान कर दिया है। फिल्म का नाम बस्तर होगा। इसे केरला स्टोरी फिल्म बनाने वाले निर्माता विपुल शाह और डायरेक्टर सुदीप्तो सेन ही बना रहे हैं। इस जोड़ी ने इस पर काम शुरू कर दिया है। फिल्म के कुछ हिस्सों को बस्तर में ही फिल्माया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- 4 राज्यों में सड़क हादसा, 27 लोगों की मौत, 22 से ज्यादा घायल

इसे लेकर सोमवर को फिल्म के आधिकारिक लोगों ने पोस्टर लॉन्च किया है। पोस्टर में जंगल, रायफल, धुंआ और नक्सल झंडा नजर आ रहा है। पोस्टर पर लिखा गया है- ‘छिपा हुआ सच जो देश में तूफान लेकर आएगा।’ इसके नीचे बस्तर लिखा है। मेकर्स ने ऐलान किया है कि ये फिल्म 5 अप्रैल 2024 को रिलीज की जाएगी। अभी इस फिल्म में कलाकार कौन होंगे ये तय नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि बड़े निर्माता-निर्देशक की फिल्म होने के कारण इस मूवी में बड़े कलाकारों को लिया जा सकता है। स्थानीय कलाकारों को भी लिया जाएगा। (Film on Bastar)

बता दें कि फिल्म केरला स्टोरी जब आई थी तो कर्नाटक में विधानसभा चुनाव हो रहे थे। अब बस्तर फिल्म जब आएगी तो देश लोकसभा चुनावों की तरफ बढ़ रहा होगा। ये पहला मौका है जब मेन स्ट्रीम सिनेमा मेकर्स ने बस्तर को सीधे तौर पर बड़े पर्दे पर लाने की कोशिश की है। इससे पहले फिल्म मेकर प्रकाश झा भी नक्सलवाद पर फिल्म ला चुके हैं, जिसमें एक्टर मनोज वाजपेयी एक नक्सल कमांडर के तौर छत्तीसगढ़ी बोली से मिलती बोली कहते दिखे थे। कश्मीर फाइल बनाने वाले विवेक अग्निहोत्री भी बस्तर की नक्सल समस्या पर फिल्म बना चुके हैं। निर्माता विपुल शाह और डायरेक्टर सुदीप्तो सेन की टीम लगातार बस्तर पर रिसर्च कर रही थी। फिल्म ये भी बताएगी कैसे नक्सलियों को संरक्षण देकर इस समस्या को बरकरार रखा गया है। (Film on Bastar)

छत्तीसगढ़ में झीरम कांड जैसी घटनाओं को भी इस फिल्म में दिखाया जा सकता है। इससे पहले इनकी बनाई फिल्म केरल स्टोरी का बहुत से लोगों ने खूब विरोध किया था, लेकिन इन सभी के बीच इसने 256 करोड़ का कलेक्शन किया था। ऐसे में बस्तर पर आने वाली फिल्म ने नई चर्चाएं शुरू कर दी हैं। मूवी का पोस्टर सनसाइन पिक्चर्स के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है। बता दें कि विपुल अमृतलाल शाह ‘आंखें’, हॉलिडे, फोर्स, कमांडो, ‘वक्त’, ‘नमस्ते लंदन’, ‘सिंह इज किंग’, ‘द केरल स्टोरी’, सनक, ब्लॉकबस्टर वेब शो ह्यूमन जैसी फिल्मों के साथ अपनी फिल्मोग्राफी के लिए लोकप्रिय हैं। इसके साथ ही उनकी फिल्मों को खूब पसंद किया जाता है। (Film on Bastar)

Related Articles

Back to top button