भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मुकाबला कल, भारत के लिए करो या मरो वाला मैच

IND VS NZ ODI:  भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कल यानी 27 नवंबर को हेमिल्टन के सेडन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच सुबह 7 बजे से खेला जाएगा। साढ़े 6 बजे टॉस के लिए दोनों कप्तान आएंगे। हालांकि इस मुकाबले में बारिश का साया रहेगा। भारत के लिए ये करो या मरो वाला मैच होगा। क्योंकि न्यूजीलैंड ने पहले वनडे को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। ऐसे में न्यूजीलैंड अगर दूसरा मैच जीतता है तो सीरीज में अजेय बढ़त बना लेगा।

यह भी पढ़ें:- CM भूपेश बघेल ने फिर दोहराई GST क्षतिपूर्ति की मांग, रखे कई अहम प्रस्ताव

बता दें कि पहले मुकाबले को जीतने के बाद न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में 1-0 से आगे हैं। दूसरा मैच भारत को हर हाल में जीतना है, अगर ऐसा हुआ तो फाइनल मैच सीरीज का निर्णायक मुकाबला होगा। शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम के सामने सबसे बड़ी चुनौती गेंदबाजी होगी, जो पहले मैच में फेल रही थी। अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल समेत कोई गेंदबाज ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाया था।सेडन पार्क की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार होगी, लेकिन बारिश हुई तो बल्लेबाजों के लिए भी चुनौती बढ़ जाएगी। (IND VS NZ ODI)

सेडन पार्क स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 320 से ज्यादा रन बनाने होंगे, तभी दूसरी टीम पर दबाव बनेगा। टॉस जीतकर यहां पहले गेंदबाजी लेने का फैसला ही सही रहेगा। स्पिन गेंदबाजों के लिए यहां ज्यादा मदद होगी। बता दें कि ऑकलैंड में हुए इस वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 306 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में कीवी टीम ने महज 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। (IND VS NZ ODI)

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। भारतीय टीम की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 23.1 ओवर में 124 रन जोड़े। यहां शुभमन गिल 65 गेंद पर 50 रन बनाकर आउट हुए। अगले ही ओवर में शिखर धवन भी 77 गेंद पर 72 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। यहां से श्रेयस अय्यर ने एक छोर संभाला। दूसरे छोर से थोड़े-थोड़े अंतराल में विकेट गिरते गए। न्यूजीलैंड ने 307 रन के लक्ष्य के जवाब में अपना पहला विकेट फिन एलन (22) के रूप में जल्द ही खो दिया। हालांकि कप्तान केन विलियमसन ने टॉम लाथम के साथ मिलकर 164 गेंद पर 221 रन की नाबाद साझेदारी कर न्यूजीलैंड को जीत दिला दी। कीवी टीम ने 47.1 ओवर में ही मैच जीत लिया। (IND VS NZ ODI)

Related Articles

Back to top button