BJP ने गुजरात में जारी की 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, हार्दिक पटेल समेत कई नाम शामिल

BJP Gujarat List: भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 160 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है, जिसके मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। हार्दिक पटेल को विधानसभा विरामगाम से भाजपा का उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवा सोलंकी को जामनगर उत्तर से भाजपा उम्मीदवार बनाया गया है।

यह भी पढ़ें:- एक ही परिवार के 5 लोगों ने की खुदकुशी, इस वजह से उठाया कदम

मोरबी सीट से कांतिलाल अमृतिया को टिकट दिया गया है। मोरबी पुल हादसे के बाद से ये सीट चर्चा में है। इस हादसे में 130 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। इससे पहले बीजेपी ने कल दिल्ली में उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने पर मंथन किया। बीजेपी मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सहित वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे। (BJP Gujarat List)

घाट लोहिया से भूपेंद्र पटेल, अब्दास से सिंह जडेजा, गांधी धाम से मालती माहेश्वरी, रपार से वीरेंद्र जड़ेजा, लिंबाड़ी से जीतू राणा, चोटिला से श्यामजी भाई चौहान, धंगदरा से पुरोषितम भाई, मोरबी से कांति भाई, बैंकनर से जीतू भाई सोमानी, राजकोट ईस्ट से प्रताप भाई कांगड़, राजकोट वेस्ट से दर्शिता प्रकाश, जसदन से कुंवर जी बावलिया, जेतपुर से जयेश रादडिया, जसधर से कुंवरजी भाई, जैतपुर से जयेश रादडिया, कलावड से बेदजी अमर भाई चौड़ा, जामनगर से रवीना जड़ेजा को टिकट दिया है।

द्वारिका पपुभा से मनेका, पोरबंदर से बाबू भाई पोखरिया, जूनागढ़ से संजय भाई कोराडिया, केसोत से देवजी भाई, सोमनाथ से श्रीमान सिंह परमार, कोडेना से डॉ. प्रदुम्मन बाजा, धारी से बल्लभ भाई काकड़िया, लाठी से जनक भाई तलबिया, राजोला से हीराभाई सोलंकी, महुआ से सिवा भाई, पालिटाना से बीकाभाई बरैया, भावनगर से जितेंद्र बगहानी, बोटड़ से घनश्याम भाई, जंबूसर से देवकिशीर साधु, खगड़िया से रितेश भाई बसावा, अंकलेश्वर से ईशवर ठाकोर, मांडवी से कुंवर जी भाई हलपति, सूरत से पूर्व अरविंद राणा और वर्चा रोड से कुमार भाई चुनाव लड़ेंगे। (BJP Gujarat List)

बता दें कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। मौजूदा विधायक रुपाणी अगस्त 2016 से सितंबर 2021 तक मुख्यमंत्री थे। कांग्रेस के कई विधायकों के दल बदलने के कारण विधानसभा में बीजेपी के सदस्यों की संख्या 111 हो गई है। (BJP Gujarat List)

इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के आने से भाजपा और कांग्रेस के सामने नई चुनौती पैदा हो गई है। बीजेपी का गुजरात में लगातार सातवीं बार जीत दर्ज करने का लक्ष्य है। चुनाव में सीटों पर जीत के लिहाज से नया रिकॉर्ड बनाने के मकसद से पार्टी संगठन पूरी ताकत और ऊर्जा लगा रही है। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को होगी। जबकि नतीजे 8 दिसंबर को जारी होंगे। राज्य के पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 99 और उसकी मुख्य प्रतिंद्वद्वी कांग्रेस ने 77 सीटें जीती थीं। (BJP Gujarat List)

Related Articles

Back to top button