बिना टॉस किए ही रद्द हो गया भारत और न्यूजीलैंड के टी20 सीरीज का पहला मुकाबला, अगला मैच 20 को

India VS New Zealand : भारत और न्यूजीलैंड (India VS New Zealand) के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुक़ाबला आज वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में खेला जाना था। लेकिन वेलिंगटन में लगातार हो रही बारिश के चलते यह मैच रद्द (India VS New Zealand) हो गया। बारिश की वजह से टॉस भी नहीं हो सका था ऐसे में अंपायर्स ने मैच को रद्द करने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें : पिछले 24 घंटों में 4 डिग्री गिरा छत्तीसगढ़ का तापमान, जानें कहां पड़ रही सबसे ज्यादा ठंड

India VS New Zealand : बारिश रुकने की संभावना नहीं

स्थानीय मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार-पांच घंटे तक बारिश रुकने की कोई संभावना नहीं थी। हालांकि, कट ऑफ टाइम से पहले ही यह फैसला लिया गया है। कट ऑफ टाइम भारतीय समयानुसार दो बजकर 16 मिनट था। वहीं, सुबह साढ़े 11 बजे टॉस होना था, जो कि नहीं हो सका। मैच शुरू दोपहर 12 बजे होना था, लेकिन वह भी नहीं हो सका। दोनों कप्तानों ने हाथ मिलाकर मैच को रद्द करने के फैसले पर सहमति जताई।

India VS New Zealand का अगला मुकाबला

अब अगला मुक़ाबला 20 नवंबर यानि रविवार को माउंट माउंगानूई में खेला जाएगा। वहीं, तीसरा टी20 नेपियर में 22 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद 25 नवंबर से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। पहला वनडे 25 को ऑकलैंड, दूसरा वनडे 27 नवंबर को हैमिल्टन और तीसरा वनडे 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें : सऊदी अरब वीजा नियमों में किया बदलाव, अब भारतीय नागरिकों को नहीं होगी पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट की जरूरत

इन खिलाड़ियों को आराम

बता दें इस दौरे के लिए सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और मोहम्मद शमी के साथ दौरे पर नहीं हैं, न्यूजीलैंड ट्रेंट बोल्ट और मार्टिन गप्टिल के बिना सीरीज में उतरी है।

Related Articles

Back to top button