विहिप ने राष्ट्रपति के नाम पत्र लिखकर श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिनराष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग

बलौदाबाजार : विश्व हिन्दू परिषद जिला बलौदाबाजार भाटापारा के कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर को महामिम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के नाम ज्ञापन देकर 22 जनवरी 2024 सोमवार को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की. जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी मिकी ने कहा की हिन्दुओं की आस्था का केंद्र परम धाम अयोध्या में बरसों की प्रतीक्षा, रामभक्तों के लाखों बलिदानों, लंबी कानूनी संघर्ष के पश्चात् दिव्य एवं भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है , जिसके प्रथम चरण का कार्य पूर्ण हो चूका है जहां 22 जनवरी 2024 सोमवार को शुभ घड़ी में भगवान श्रीराम (Shri Ram Mandir Pran Pratistha) के बालरूप की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है जिससे सम्पूर्ण विश्व आनंदित एवं प्रफुल्लित है एवं भारत समेत विश्व भर में इस पावन दिवस पर विभिन्न आयोजन भारत के सम्पूर्ण ग्रामों नगरों कस्बों मंदिरो एवं घरों में किए जा रहे हैं बच्चे वयस्क बूढ़े सभी इस क्षण को हर्सोल्लास से मनाने की योजना बना रहे हैं।

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ में मंत्रियों के विभागों का हुआ बंटवारा, जानिए मंत्रियों को मिला कौन सा विभाग

ऐसे में यदि शासकीय अशासकीय संस्थानों विद्यालयों में अवकाश घोषित किया जाता है तो सम्पूर्ण सनातनी समाज के उत्साह में बढ़ोतरी होगी और सभी मिलकर इस दिव्य भव्य अवसर को और ऐतिहासिक एवं आनंदित स्वरूप में मना सकेंगे आराध्य श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में किसी ना किसी रूप में सम्मिलित हो सकेंगे।

अतः हम कलेक्टर महोदय को दिए गए आवेदन के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति जी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी गृहमंत्री अमित शाह जी राजयपाल महोदय छत्तीसगढ़ एवं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी से पत्र द्वारा करबद्ध निवेदन है की 22 जनवरी 2024 सोमवार को सम्पूर्ण भारत में अवकाश घोषित कर जन भावनाओं का सम्मान करते हुए इस बहुप्रतीक्षित महान अवसर को और भी भव्यता से मनाने का सौभाग्य प्रदान करें। (Shri Ram Mandir Pran Pratistha)

ज्ञापन सौंपते समय जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी के साथ जिला मंत्री राजेश केशरवानी जिला कोषाध्यक्ष शिवप्रकाश तिवारी, भाजयुमो नगर अध्यक्ष वासुदेव ठाकुर एवं ओम प्रकाश ध्रुव उपस्थित रहे। (Shri Ram Mandir Pran Pratistha)

Related Articles

Back to top button