Jio ने इस एप के द्वारा शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म में लगाई छलांग, जानें Jio Platforms लॉन्च की तारीख

Jio Platforms : जब से भारत में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा है, तब से कई नए शॉर्ट वीडियो ऐप बाजार में आए हैं। इन सभी ऐप्स में से लोगों ने इंस्टाग्राम रील्स और यूट्यूब शॉर्ट्स को सबसे ज्यादा पसंद किया। अब Jio अपना शॉर्ट वीडियो ऐप Jio Platforms मार्केट में लॉन्च करने जा रहा है। खबरों की माने तो Jio जल्द ही Jio प्लेटफॉर्म्स पर शॉर्ट वीडियो ऐप पेश करेगी। कंपनी ने इस ऐप के लिए रोलिंग स्टोन इंडिया और क्रिएटिवलैंड एशिया के साथ भी पार्टनरशिप की है।

यह भी पढ़ें : कोहरे की वजह से छत्तीसगढ़ में कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला, यहां देखें रद्द और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट

Jio Platforms का उद्देश्य प्रतिभा को बढ़ावा देना है

कंपनी का लक्ष्य इस ऐप के माध्यम से दुनिया भर में मौजूद प्रतिभाशाली प्रतिभाओं को बढ़ावा देना है। इसके साथ ही प्लैटफॉम ऐप पेड एल्गोरिदम की जगह ऑर्गेनिक ग्रोथ पर काम करेगा। प्लेटफॉर्म के साथ-साथ यूजर्स को उनकी लोकप्रियता के आधार पर सिल्वर, ब्लू और रेड टिक भी मिलेंगे। इसके अलावा क्रिएटर की प्रोफाइल में बुक नाउ बटन भी दिया जाएगा, जिसके जरिए कोई भी उस क्रिएटर को बुक कर सकता है। इसमें आपको monetization की भी सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़ें : हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का निधन, 5 नवंबर से अस्पताल में चल रहा था इलाज

इसे कब लॉन्च किया जाएगा

Jio प्लेटफॉम ऐप अगले साल लॉन्च होगा और इस नए ऐप में कंपनी फाउंडिंग मेंबर प्रोग्राम भी पेश कर रही है, जिसके मुताबिक 100 फाउंडिंग मेंबर्स को सिर्फ इनवाइट फीचर पर ही एक्सेस मिलेगा और उनके प्रोफाइल में गोल्डन टिक भी मौजूद रहेगा। ये संस्थापक सदस्य किसी अन्य कलाकार और निर्माता को भी आमंत्रित कर सकेंगे। यह ऐप गायक, संगीतकार, नर्तक, फैशन डिजाइनर जैसे प्रभावशाली लोगों को लक्षित करेगा। इस ऐप के लॉन्च पर, Jio Platforms के CEO किरण थॉमस ने कहा, ‘Jio Platforms पर, हमारा मिशन अपने ग्राहकों के लिए नवीन समाधान और अनुभव बनाने के लिए डेटा, डिजिटल और अत्याधुनिक तकनीकों की शक्ति का दोहन करना है।

Related Articles

Back to top button