छत्तीसगढ़ में 11 से 14 सितंबर तक जॉब फेयर, 1115 पदों पर होगी भर्ती

Job Fair in Chhattisgarh: बलौदाबाजार के सकरी शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में द-प्लेसर अंतर्गत सुजुकी मोटर गुजरात प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 11 सितंबर 2023 को सत्र 2017 से 2023 में NCVT, SCVT व्यवसायों फिटर, मैकेनिक डीजल, मोटर मैकेनिक , टर्नर, मशीनिष्ट, वेल्डर, विद्युतकार, टूल्स एंड डाईमेकर, प्लास्टिक प्रोसेसिंग ऑपरेटर, COE ऑटोमोबाइल, ट्रैक्टर मैकेनिक और पेंटर जनरल में उत्तीर्ण प्रशिक्षणार्थियों के कुल 850 पदों के लिए कैंपस इंटरव्यू का आयोजन किया गया है, जिसमें सत्र 2017 से 2023 तक व्यवसायों में उत्तीर्ण प्रशिक्षणार्थियों कैंपस इंटरव्यू में ज्यादा से ज्यादा संस्था में उपस्थिति होकर रोजगार के अवसर का लाभ प्राप्त कर सके। विस्तृत जानकारी ITI बलौदाबाजार में उपस्थित होकर प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- ‘न्याय’ योजना के हितग्राहियों को सौगात देंगे CM भूपेश बघेल, 23.93 करोड़ का करेंगे भुगतान

वहीं रायपुर जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र द्वारा 11 सितंबर को सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक रोजगार कार्यालय पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर में जॉब फेयर का आयोजन किया गया है। इस जॉब फेयर के माध्यम से मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के लिए E.D.P. सर्विसेस, गुरुग्राम (हरियाणा) द्वारा ट्रेनी सुपरवाइजर के 180 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए योग्यता न्यूनतम 10वीं पास (50 प्रतिशत अंको के साथ उत्तीर्ण) हैं। आयु सीमा 18 से 20 साल के बीच निर्धारित की गई है। जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र के उप संचालक ए.ओ. लॉरी ने बताया कि चयनित आवेदकों को प्रशिक्षण अवधि के पहले महीने से ही 15 हजार रुपए और 1300 रुपए ( कुल 16 हजार 500 रुपए) और अन्य सुविधाएं (निशुल्क भोजन व्यवस्था) के साथ-साथ NCVT (ITI) का सर्टिफिकेट भी प्राप्त होगा। (Job Fair in Chhattisgarh)

बेरोजगारी भत्ता के हितग्राहियों को प्रथामिकता

लॉरी ने बताया कि मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के गुरुग्राम (हरियाणा) के प्लांट में कार्य करने के इच्छुक योग्य आवेदक अपने साथ 10वीं के अंकसूची / आधार कार्ड की दो-दो प्रतियों के साथ जॉब फेयर के लिए निर्धारित तिथि और स्थल पर उपस्थित हो सकते हैं। छत्तीसगढ़ शासन की बेरोजगारी भत्ता योजना के हितग्राहियों को रोजगार प्रदान करवाने विशेष प्राथमिकता प्रदान की जाएगी। इसका उद्देश्य छत्तीसगढ़ शासन की बेरोजगारी भत्ता योजना के हितग्राहियों को रोजगार प्रदान करवाने और स्थानीय शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है।  (Job Fair in Chhattisgarh)

14 सितंबर को 85 पदों पर भर्ती के लिए प्लेसमेंट कैंप का आयोजन  

सुकमा जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर, रोजगार कार्यालय में 14 सितंबर को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक एक दिवसीय प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जाएगा। इस प्लेसमेंट कैंप में निजी क्षेत्र के नियोजक LIC ऑफ इंडिया दंतेवाड़ा, SBI लाइफ इंश्योरेंस जगदलपुर ब्रांच द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी। प्लेसमेंट कैंप में ग्रामीण वृत्तीक अभिकर्ता के 05 पद, LIC एजेंट के 30 पद और लाइफ मित्रा फिल्ड वर्क के लिए 50 पदों पर कुल 85 पदों पर भर्ती के लिए प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जाएगा। प्लेसमेंट कैंप में इच्छुक अभ्यर्थी उक्त दिवस को शैक्षणिक योग्यता, निवास, जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पासपोर्ट फोटोग्राफ समेत आवश्यक दस्तावेजों के साथ प्लेसमेंट कैंप में शामिल हो सकते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र कार्यालय सुकमा से संपर्क कर सकते हैं। (Job Fair in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button