कांकेर में DRG जवानों के साथ मुठभेड़, 2 नक्सली ढेर, हथियार भी बरामद

Kanker Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के कोयलीबेड़ा इलाके में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें DRG के जवानों ने 2 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। मारे गए नक्सलियों की अभी पहचान नहीं हो सकी है। मौके से दो शव, एक इंसास राइफल और एक भरमार बंदूक बरामद किया गया है। SP दिव्यांग पटेल ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें:- मिशन गगनयान की सफल लॉन्चिंग, पहले टेस्ट व्हीकल एबॉर्ट मिशन -1 की टेस्टिंग 

जानकारी के मुताबिक जवानों को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कोयलीबेड़ा के चिलपरस और गोमे के पास नक्सली मौजूद हैं, जिसके आधार पर कांकेर से DRG के जवानों को सर्चिंग के लिए भेजा गया, जहां पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। इसी बीच जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों तरफ से करीब एक घंटे तक लगातार गोलीबारी हुई। हालांकि जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल की आड़ लेकर भाग निकले।  (Kanker Naxalite Encounter)

मुठभेड़ के बाद जवानों ने इलाके में सर्चिंग अभियान चलाया। इस दौरान 2 नक्सलियों का शव बरामद किया गया। बता दें कि विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही नक्सली एक्टिव मोड पर हैं। दो दिन पहले ही नक्सलियों ने बड़ी संख्या में बैनर पोस्टर लगाकर चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया था। नक्सलियों की गतिविधि बढ़ने से पुलिस भी अलर्ट मोड है और लगातार सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ की खबरें आए दिन सामने आती रहती है, जिसमें कई बार जवानों को भारी नुकसान होता है। हालांकि जवान नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब भी देते हैं। (Kanker Naxalite Encounter)

Related Articles

Back to top button