नाखुनों के शेप से जानिए कैसा है किसी व्यक्ति का स्वभाव क्या है गुण दोष

हर व्यक्ति के नाखुनों का शेष अलग-अलग होता है। किसी के नाखून चौड़े होते हैं तो किसी के गोलाकार। हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार नाखूनों के शेप के आधार पर भी कई बातें मालूम की जा सकती हैं।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : दंतैल हाथी ने कमार महिला को पटक पटक मार डाला, शव तीन टुकड़े में अलग अलग मिला

हर व्यक्ति के नाखुनों का शेष अलग-अलग होता है। किसी के नाखून चौड़े होते हैं तो किसी के गोलाकार। हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार नाखूनों के शेप के आधार पर भी कई बातें मालूम की जा सकती हैं।

अलग-अलग नाखून के आकार: 

लंबे नाखून: जिन लोगों के नाखून का शेप लंबा होता है, वे रोमांटिक स्वभाव वाले होते हैं। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा भी हो जाते हैं। इनकी कल्पना शक्ति बहुत ही अच्छी होती है। ये लोग हर काम को एकदम सही ढंग से करना पसंद करते हैं। इन लोगों को वह बातें भी समझ आ जाती हैं जो अधिकतर लोग समझ नहीं पाते हैं। जीवन साथी के साथ इनका जीवन सुखी रहता है।

चौड़े नाखून: जिन लोगों के नाखूनों का शेप चौड़ा होता है, वे स्वास्थ्य संबंधी मामलों में श्रेष्ठ लाभ प्राप्त करते हैं। शारीरिक रूप से भी शक्तिशाली होते हैं। इन लोगों को गुस्सा बहुत जल्दी आता है। ये लोग गहराई से सोचते हैं और स्पष्टवादी होते हैं। सच और झूठ को भी आसानी से समझ लेते हैं।

गोल और अंडाकार नाखून:यदि किसी व्यक्ति के नाखून गोल या अंडाकार हैं तो वह हमेशा ही खुश रहता है। ये लोग शांति प्रिय होते हैं। वाद-विवाद पसंद नहीं करते। ये लोग अपने काम को नए-नए तरीकों से करना पसंद करते हैं। ऐसे नाखून वाले लोग भीड़ के साथ चलना पसंद नहीं करते हैं। अपनी भावनाओं को दूसरों पर आसानी से जाहिर नहीं करते हैं।

चौकोर नाखून:ऐसे लोग साहसी होते हैं, जिनके नाखूनों का शेप चौकोर होता है। ये अच्छे लीडर होते हैं। इनका स्वभाव गंभीर होता है। अपने आसपास रहने वाले लोगों को भी खुश रखते हैं और अपने कामों को समय पर पूरा करते हैं।

त्रिकोणाकार नाखून:जिन लोगों के नाखून त्रिकोण के आकार के होते हैं, वे बहुत चतुर होते हैं। हर काम को नए अंदाज में करना पसंद करते हैं। बहुत समझदारी से काम करते हैं, इसीलिए लोग इनसे एकदम सही काम की अपेक्षा करते हैं। हमेसा नए-नए आइडियाज सोचते रहते हैं। इनका व्यक्तित्व आकर्षक होता है।

बादाम के आकार के नाखून:यदि किसी व्यक्ति के नाखूनों का शेप बादाम के आकार का है तो व्यक्ति ईमानदार होता है। ये लोग बहुत अच्छे मित्र होते हैं। लोग इन पर पूरा विश्वास करते हैं। ये लोग मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकलने का रास्ता बहुत ही आसानी खोज लेते हैं।

Related Articles

Back to top button