बलौदाबाजार में हिंसा भड़काने के पीछे कांग्रेसी: कैबिनेट मंत्री दयालदास बघेल

Minister Allegation on Congress: बलौदाबाजार में हुई हिंसा को लेकर राजनीति तेज हो गई है। इस बीच रायपुर में तीन कैबिनेट मंत्रियों यानी दयालदास बघेल, टंकराम वर्मा और श्याम बिहारी जायसवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने हिंसा भड़काने के पीछे कांग्रेस नेताओं का हाथ होने का आरोप लगाया है। मंत्री दयालदास ने कहा कि गृहमंत्री विजय शर्मा के न्यायिक जांच की घोषणा के बाद समाज के लोगों ने धन्यवाद देने के लिए सभा का आयोजन किया था, जहां कांग्रेस के विधायक देवेंद्र यादव, कविता प्राण लहरे और पूर्व मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने पहुंचकर समाज को भड़काने का काम किया।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़-बलौदा बाजार में पेट्रोल-पत्थर-डंडे लेकर पहुंचे थे उपद्रवी, कलेक्ट्रेट में आग लगाकर फहराया झंडा

मंत्री बघेल ने पूछा कि सतनामी समाज के कार्यक्रम में यादवों का क्या काम है, लेकिन कार्यक्रम में विधायक देवेंद्र यादव बैठे थे। भाजपा ने पूर्व मंत्री और विधायकों के फोटो भी जारी किए हैं, जिसमें विधायक देवेंद्र यादव, कविता प्राण लहरे और पूर्व मंत्री गुरु रुद्र कुमार समाज के लोगों से बात करते नजर आ रहे हैं। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने 15 हजार प्रदर्शनकारियों के लिए भोजन की व्यवस्था की थी। कांग्रेस ने षड्यंत्र रचने का काम किया है। मंत्री दयालदास बघेल ने कहा कि कांग्रेसी अपनी हार को नहीं पचा पा रहे हैं। इसलिए इस तरह की घटना को अंजाम दिया है। (Minister Allegation on Congress)

टीम में 3 DSP भी शामिल

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मंत्री बघेल ने कहा कि कई कांग्रेस नेता प्रदर्शन में शामिल हुए। पूर्व मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने समाज के लोगों को भड़काया। उन्होंने कहा कि सतनामी समाज के लोग अहिंसा के पुजारी हैं। समाज के बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने घटना को अंजाम दिया, जो बहुत ही दुखद घटना है। इधर, बलौदाबाजार SP ने पूरे मामले की जांच के लिए बड़ी टीम का गठन किया है, जो सच्चाई का पता लगाएगी। टीम में 3 DSP, 7 निरीक्षक, 8 ASI और 6 हवलादर शामिल हैं। वहीं कांग्रेस ने भी अपनी जांच कमेटी गठित की है, जिसमें पूर्व मंत्री शिव कुमार डहरिया, विधायक कविता प्राण लहरे, शेषराज हरबंश, जनकराम ध्रुव, पूर्व विधायक पद्मा मनहर, शैलेश नितिन त्रिवेदी और हितेंद्र ठाकुर शामिल हैं। (Minister Allegation on Congress)

कांग्रेस ने मंत्री पर लगाया झूठ बोलने का आरोप

इधर, मंत्री दयालदास बघेल के आरोप को कांग्रेस ने झूठा बताया है। कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि अपनी सरकार की असफलता और नाकामी पर पर्दा डालने के लिए मंत्री कांग्रेस पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। लगभग एक महीने पहले पवित्र जैतखांभ के साथ तोड़फोड़ की घटना हुई थी, जिससे समाज आक्रोषित था। लोग जांच कि मांग कर रहे थे। वास्तविक दोषियों पर कार्रवाई चाह रहे थे, लेकिन सरकार ने कार्रवाई नहीं किया। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या मे लोग इकट्ठा होने वाले थे, जिसकी सूचना जिला प्रशासन और सरकार को मिली थी। इसके बाद भी सतर्कता क्यों नहीं बरती गई। (Minister Allegation on Congress)

Related Articles

Back to top button