नितिन गडकरी से मिली सांसद ज्योत्सना महंत, इकोनॉमिक कॉरिडोर में तेजी लाने का आग्रह

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से लोकसभा सांसद ज्योत्सना महंत ने गुरुवार को केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. नई दिल्ली में आयोजित बैठक में सांसद ज्योत्सना महंत ने गडकरी को अपने संसदीय क्षेत्र के महत्वपूर्ण मार्गों के संबंध में स्वीकृति देने का आग्रह किया. ज्योत्सना महंत ने गडकरी को बताया कि कोरबा जिले में 41 किलोमीटर के झगरहा-कोरकोमा-मदनपुर-बासीन मार्ग कोरबा जिला को रायगढ़ और जशपुर जिले से जोड़ने वाला कम दूरी का मुख्य मार्ग है. 2009-10 में निर्मित इस सड़क का सुदृढ़ीकरण कराना जरूरी है.

सांसद ने पतरापाली से कटघोरा के बीच ऐतिहासिक धरोहर चैतुरगढ़ पहाड़ तक सड़क निर्माण, चाम्पा-उरगा के मध्य मां मड़वारानी मार्ग तक सड़क निर्माण की मांग रखी है. बिलासपुर से पतरापाली व्हाया पाली-कटघोरा सड़क निर्माण का बाकी बचा काम भी जल्द पूरा करने की स्वीकृति का आग्रह किया है. इसी तरह कोरबा के चोटिया से मनेन्द्रगढ़ के छोटा नागपुर टू-लेन सड़क निर्माण और कटघोरा से पसान-कोटमी, पेण्ड्रा-गौरेला होते हुए ग्राम पीपरखूंटी तक सड़क निर्माण स्वीकृति की मांग भी उन्होंने रखी है.

सांसद ने सड़क मंत्री नितिन गडकरी से नेशनल हाइवे-130 चोटिया से कोरबी-खड़गंवा-बैकुंठपुर की सड़क 100 किलोमीटर को नेशनल हाइवे में जोड़कर कोरिया जिला का सीधा संपर्क राजधानी से करने का आग्रह किया. सांसद ने देश के 44 इकोनॉमिक कॉरिडोर में शामिल रायपुर से धनबाद ग्रीन कॉरिडोर सड़क का काम जल्द शुरू कराने का आग्रह केन्द्रीय मंत्री से किया है. उन्होंने मंत्री को बताया कि सड़क का मुख्य हिस्सा बिलासपुर से धनबाद जो उरगा, पत्थलगांव, कुनकुरी, जशपुर से होकर झारखंड तक पहुंचेगा. इस सड़क के निर्माण से निर्वाचन क्षेत्र कोरबा लोकसभा सहित बिलासपुर, रायगढ़, जांजगीर-चाम्पा क्षेत्र के लोगों को व्यापक लाभ होगा.

इसे भी पढ़ें-CM भूपेश बघेल रामनवमी पर शिवरीनारायण में राम वन गमन पथ परियोजना का करेंगे लोकार्पण

 

Related Articles

Back to top button