Chhattisgarh : राज्य सूचना आयुक्तों की हुई नियुक्ति, जानिए किनका हुआ चयन, पढ़ें यह खबर

Information Commissioner Appointed : छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लागू होने से पहले राज्य सूचना आयोग में नियुक्ति की गई है। नरेंद्र कुमार शुक्ल और आलोक चंद्रवंशी को सूचना आयुक्त बनाया गया है। इसे लेकर सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश लोकसभा चुनाव ऐलान से पहले जारी किया। बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग में एक मुख्य सूचना आयुक्त और तीन राज्य सूचना आयुक्त के पद हैं। आदेश के मुताबिक राज्य सरकार ने सूचना आयुक्त के दो पदों पर नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए हैं। बता दें कि आलोक चंद्रवंशी नगर निगम के पूर्व जोन कमिश्नर थे।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ के इस जिले के जंगल में मिला प्रेमी जोड़े का शव, इलाके में फैली सनसनी

जानकारी के मुताबिक चयन समिति की 16 मार्च को CM हाउस में बैठक हुई थी, जिसमें CM विष्णुदेव साय, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल और मुख्यमंत्री के सचिव मुकेश कुमार शामिल हुए। नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत राजधानी से बाहर होने के कारण शामिल नहीं हुए और चयनित नामों पर अपनी सहमति दी थी। बता दें कि इन दो पदों के लिए जीएडी ने पिछले महीने आवेदन आमंत्रित किए थे। इसमें 100 से ज्यादा रिटायर्ड IAS IPS, IFS, वकील और सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाले व्यक्तियों ने अपने आवेदन जमा किए थे। वही आपको यह भी बता दें, छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लागू होने से पहले ताबड़तोड़ ट्रांसफर हुए हैं। (Information Commissioner Appointed)

दरअसल, 24 घंटे के अंदर 276 अधिकारियों और कर्मचारियों का ट्रांसफर हुआ है। सबसे ज्यादा ट्रांसफर पुलिस विभाग में हुए हैं। इसमें 13 एडिशनल एसपी, 35 DSP, 83 TI समेत 82 थाना स्टॉफ शामिल है। इसके अलावा 27 जेल विभाग के भी अफसर शामिल है। लिस्ट में 36 IFS अफसर भी शामिल हैं। आचार संहिता लगने से ठीक पहले रायपुर जिले के थानेदारों में बदलाव हुआ। SSP के आदेश से 32 TI के जिम्मेदारी में बदलाव किया गया। जानकारी के मुताबिक जिले के हर थाना प्रभारियों का बदलाव हुआ है। इससे पहले सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के 13 अधिकारियों के तबादला किए थे। इसमें कई अधिकारियों को अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया है। 

Related Articles

Back to top button