मोदी सरकार ने चंदे के लिए जनता के प्राणों का सौदा किया: पूर्व CM भूपेश बघेल

Bhupesh on Modi Government: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुर्ग के पाटन में सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी ने खुद स्वीकार किया है कि वैक्सीन से खून का थक्का जमने की शिकायतें मिली है, लेकिन मोदी सरकार ने बिना ट्रायल के कोरोना की वैक्सीन देश की जनता को लगा दिया। अब इलेक्टोरल बॉन्ड से सामने आया है कि इन्होंने चंदे के लिए जनता के प्राणों का भी सौदा कर दिया। बिना पूरी प्रक्रिया के वैक्सीन लगाने दी और तो और ये लोग गौ-मांस बेचने वालों से भी चंदा लेते हैं।

यह भी पढ़ें:- PCC चीफ दीपक बैज स्क्रिप्टेड नेता: BJP विधायक अजय चंद्राकर

पूर्व CM बघेल ने कहा कि इस चुनाव में वोटिंग से पहले आपको इस बात का ध्यान जरूर रखना चाहिए कि भाजपा सरकार ने हमारी कांग्रेस सरकार की किन-किन जनहितैषी योजनाओं को बंद कर दिया और केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर आपको क्या क्या फायदे मिलेंगे। 2014 में जब पेट्रोल 65 रुपए लीटर हुआ करता था, गैस सिलेंडर 450 रुपए हुआ करता था तब भाजपा कहती थी ” बहुत हुई महंगाई की मार”, लेकिन आज वही सिलेंडर 1100 रुपए का हो गया। पेट्रोल 100 रुपए से ऊपर हो गया, लेकिन भाजपाई चूं तक नहीं कर पा रहे हैं। (Bhupesh on Modi government)

उन्होंने कहा कि भाजपा वाले कहते हैं कांग्रेस अपने वादे पूरा करने के लिए पैसे कहां से लाएगी? राहुल गांधी कहते हैं कि आपके पूंजीपति मित्रों को दिए जा रहे पैसे हम देश की जनता को दे देंगे। 5 सालों तक प्रदेश में हमारी सरकार रही, लेकिन आम आदमी पर हमने जबरन कोई टैक्स नहीं लादा, भाजपा को सत्ता में आए ठीक से 6 महीने भी नहीं हुए और आम जनता को टैक्स के बोझ तले लाद दिया। पाटन के लोग बता रहे हैं कि डबल इंजन की सरकार में मनरेगा की मजदूरी में भी कमीशनखोरी शुरू हो गई है। (Bhupesh on Modi government)

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मजदूरों से दिन भर काम करवाने के बाद महज 100 रुपए की दिहाड़ी दी गई है। हमारा वादा है केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर हम मनरेगा की मजदूरी 400 रुपए दैनिक करेंगे। एक बात जो इस लोकसभा चुनावों में स्पष्ट रूप से दिख रही है कि मोदी जी का मैजिक अब फीका पड़ गया है, जनता महंगाई, बेरोजगारी से परेशान है। 400 पार का नारा देने वालों को 150 सीटों के भी लाले पड़े हैं। विष्णुदेव सरकार ने चुनाव पूर्व नया राशनकार्ड इसलिए नहीं बांटा क्योंकि उसने गरीब परिवार के चावल में सांय-सांय कटौती कर दी है। (Bhupesh on Modi government)

भूपेश बघेल ने कहा कि नए राशनकार्ड में भाजपा सरकार की मुहर के साथ प्रति व्यक्ति 5 किलो चावल देने की बात लिखी हुई है। भारतीय सनातन परंपरा में शंकराचार्य को साक्षात शिवस्वरूप माना जाता है, लेकिन चारों शंकराचार्यों द्वारा अधूरे मंदिर में मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की प्राणप्रतिष्ठा कार्यक्रम का बहिष्कार करने के बाद भी सनातन परंपराओं के विरुद्ध राम मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा इस सरकार ने की। कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों के लिए स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू की जाएगी, युवाओं को 30 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी और अप्रेंटिसशिप का अधिकार दिया जाएगा। (Bhupesh on Modi government)

बघेल ने कहा कि आज सबसे ज्यादा जरूरत यह समझने की है कि हमें अधिकार देने वाला संविधान खतरे में है, ये चुनाव हमारे अधिकारों को बचाने का चुनाव है। कांग्रेस सरकार में हमने जनता को समृद्ध तो बनाया ही, साथ ही साथ प्रदेश का सर्वांगीण विकास भी किया, अब आपको तय करना है कि आप अपनी प्रगति को चुनेंगे या फिर जुमलेबाजों के झूठ को। मोदी सरकार में रसोई गैस, पेट्रोल-डीजल से लेकर अनाज सब महंगा हो गया, लेकिन मोदी सरकार के पास इसे लेकर कोई विजन नहीं है, कांग्रेस की सरकार आएगी तो हम इससे लड़ने के लिए योजना बनाएंगे। भाजपा भय और लालच की राजनीति कर रही है, जो उनके साथ हुआ वो सेफ जो न हुआ वो जेल में। (Bhupesh on Modi government)

Related Articles

Back to top button