छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर प्रहार जारी, नारायणपुर मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर

Narayanpur Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबल के जवानों ने एक बार फिर नक्सलियों पर कड़ा प्रहार किया है। दरअसल, नारायणपुर, बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर स्थित अबूझमाड़ इलाके में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 7 नक्सली ढेर हो गए हैं, जिनमें से 2 नक्सलियों के शव नारायणपुर पुलिस और 5 के शव अबूझमाड़ पुलिस ने बरामद किए हैं। मौके से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। ​​​​​​

यह भी पढ़ें:- AIIMS के ICU में पुलिस ने दौड़ा दी जीप, मरीज हैरान, जानें आखिर क्या है मामला?

जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि अबूझमाड़ के रेकावाया इलाके में बड़े कैडर के नक्सली मौजूद हैं, जिसके आधार पर फोर्स ने संयुक्त ऑपरेशन लॉन्च किया, जिसमें नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बस्तर जिले से DRG समेत STF के 1 हजार से ज्यादा जवान शामिल थे। DIG कमलोचन कश्यप ने मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ने का दावा किया है। उनका कहना है कि जवान अभी भी नक्सलियों को घेरकर बैठे हैं, जहां दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। फाइनल सर्चिंग के बाद मारे गए नक्सलियों के आंकड़ों में बढ़ोतरी हो सकती है। (Narayanpur Naxalite Encounter)

DIG ने बताया कि नारायणपुर, बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में प्लाटून नंबर-16 और इंद्रावती एरिया कमेटी के नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी, जिसके बाद नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बस्तर जिले के DRG और बस्तर फाइटर्स के साथ STF की टीमें संयुक्त नक्सल गश्त पर निकली थी। इस बीच नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू की, जिसका जवान मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। मुठभेड़ में जवानों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया है। जबकि कई नक्सलियों के घायल होने की खबर है। इस साल छत्तीसगढ़ में 112 से ज्यादा नक्सली मारे जा चुके हैं। 10 मई को बीजापुर में 12 नक्सली मारे गए थे। 30 अप्रैल को नारायणपुर और कांकेर जिले की सीमा पर 3 महिला समेत 10 नक्सली मारे गए थे। 16 अप्रैल को जवानों ने कांकेर जिले में 29 नक्सलियों को मार गिराया थाI (Narayanpur Naxalite Encounter)

Related Articles

Back to top button