AIIMS के ICU में पुलिस ने दौड़ा दी जीप, मरीज हैरान, जानें आखिर क्या है मामला?

Rishikesh AIIMS Emergency Ward : ऋषिकेश AIIMS का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि पुलिस जीप लेकर मरीजों के बीच इमरजेंसी वार्ड में घुस गई. दरअसल, यहां महिला डॉक्टर से छेड़छाड़ के बाद हंगामा हो गया. शिकायत मिलने पर पुलिस अस्पताल पहुंची थी. आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस जीप लेकर हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में दाखिल हो गई. अस्पताल के वार्ड में मरीजों के बीच पुलिस की कार ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़े :- Bengal Violence: चुनाव से पहले बंगाल में भिड़े TMC-BJP वर्कर, एक भाजपा कार्यकर्ता की मौत, 7 घायल

जानकारी के अनुसार, 19 मई की शाम एम्स ऋषिकेश के ऑपरेशन थिएटर में सर्जरी चल रही थी. उसी दौरान सर्जरी विभाग में तैनात महिला डॉक्टर के साथ नर्सिंग ऑफिसर सतीश कुमार ने छेड़छाड़ कर दी थी.

इस मामले को लेकर विरोध करते हुए अस्पताल के डॉक्टरों ने हड़ताल करने के साथ ही आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था. एम्स के डॉक्टरों ने डीन कार्यालय का घेराव भी किया. मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी नर्सिंग ऑफिसर सतीश कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की.

पुलिस आरोपी को अरेस्ट करने अस्पताल पहुंची. इस दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आरोपी को अरेस्ट किया. हालात को देखते हुए पुलिस ने इमरजेंसी वार्ड के भीतर लेटे मरीजों के बीच जीप घुसा दी. इस दौरान सिक्योरिटी गार्ड सीटी बजाकर मरीजों के स्ट्रेचर हटाते रहे. वार्ड में पुलिस की जीप देख मरीज भी हैरान रह गए.

घटना को लेकर पुलिस अधिकारियों ने क्या कहा?
पुलिस का कहना है कि आरोपी नर्सिंग ऑफिसर सतीश कुमार मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है. उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर हिरासत में ले लिया गया है. इस पूरे मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है. उत्तराखंड महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने भी घटना को लेकर एम्स प्रशासन से मुलाकात की थी और मामले में जांच कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. (Rishikesh AIIMS Emergency Ward)

घटना को लेकर पुलिस अधिकारियों ने कहा कि 21 मई को कोतवाली ऋषिकेश में पीड़ित डॉक्टर ने लिखित तहरीर देकर कहा कि 19 मई को ट्रॉमा ओटी कॉम्प्लेक्स एम्स में नर्सिंग ऑफिसर सतीश कुमार ने उनके साथ शारीरिक उत्पीड़न किया और धमकी दी. तहरीर के आधार पर त्वरित कार्रवाई कर केस दर्ज कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. (Rishikesh AIIMS Emergency Ward)

Related Articles

Back to top button