गृहमंत्री विजय शर्मा ने नक्सलियों से मांगा सुझाव, कहा- बताएं अपनी पुनर्वास नीति में क्या चाहते हैं ?

Vijay Sharma on Naxalite: छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद खत्म करने के लिए सरकार ने एक और कदम उठाया है। दरअसल, डिप्टी CM और गृहमंत्री विजय शर्मा ने नक्सलियों से सुझाव मांगा है। उन्होंने कहा- नक्सली बताएं अपनी पुनर्वास नीति में क्या चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने मेल ID और गूगल फॉर्म भी जारी किया है। डिप्टी CM विजय शर्मा ने कहा कि सरकार को नक्सलियों के पुनर्वास की चिंता है। इसके लिए सरकार नक्सलियों से सुझाव लेगी। नई पुनर्वास नीति को लेकर सुझाव लेने के लिए सरकार ने एक मेल ID और गूगल फार्म भी जारी किया है।

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस के चिटफंड वाले बयान पर BJP का पलटवार, कहा- डर में आरोप लगा रहे भूपेश बघेल

उन्होंने कहा कि सरकार विभिन्न समाज से जुड़े लोगों से भी सुझाव लेगी। साथ ही नक्सल प्रभावित इलाकों में जाने वाले पत्रकारों से भी सुझाव लेगी। इस बीच जारी गूगल फार्म और ईमेल ID के जरिए नक्सलियों से सुझाव लेने की कोशिश की जाएगी। डिप्टी CM विजय शर्मा ने कहा है कि मुठभेड़ से नक्सलवाद का समाधान नहीं निकलेगा। सरकार शांति वार्ता के जरिए समाधान तलाशेगी। नक्सली वीडियो कॉल या चिठ्‌ठी के माध्यम से भी अपनी बात रख सकते हैं। हमारी पूरी कोशिश है कि बस्तर से नक्सलवाद को खत्म किया जाए। इससे पहले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी कह चुके हैं कि सरकार नक्सलियों से बातचीत के लिए तैयार है। (Vijay Sharma on Naxalite)

नक्सलियों को मुख्यधारा में लौटने की अपील

गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि जो नक्सली मुख्यधारा से भटक चुके हैं। हाथों में हथियार थाम लिया है। वे मुख्यधारा में लौट आएं। उन्होंने कहा कि हम नई समर्पण नीति, पुनर्वास नीति के तहत काम करना चाहते हैं। लगातार हो रहे मुठभेड़ से नक्सल समस्या का समाधान नहीं निकल सकता है। बातचीत से ही नक्सल समस्या का हल हो सकता है। इसके लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कई बार वो कह चुके हैं कि नक्सली उनसे फोन के माध्यम से या वीडियो कॉलिंग के माध्यम से बातचीत कर सकते है, लेकिन अब तक उनके पास ऐसा कोई फोन कॉल नहीं आया है। इस पर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि नक्सल मोर्चे पर सरकार दिग्भ्रमित है। सरकार कभी कुछ कहती है तो कभी कुछ और कहती है। (Vijay Sharma on Naxalite)

Related Articles

Back to top button