झीरम मामले की जांच रिपोर्ट जल्द करेंगे सार्वजनिक: डिप्टी CM विजय शर्मा

Deputy CM on Jheeram: छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM और गृहमंत्री विजय शर्मा ने झीरम कांड को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस सबूत जेब में होने का दावा करते रह गए, लेकिन कोई प्रमाण सामने नहीं रख पाए। हम झीरम मामले की जांच रिपोर्ट जल्द सार्वजनिक करेंगे। बता दें कि झीरम घटना को 11 साल पूरे होने के बाद भी मारे गए लोगों को न्याय नहीं मिल पाया है। गृहमंत्री ने कहा कि झीरम मामले की एक जांच समिति गठित की गई थी, जिसकी रिपोर्ट जल्द सार्वजनिक किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- गृहमंत्री विजय शर्मा ने नक्सलियों से मांगा सुझाव, कहा- बताएं अपनी पुनर्वास नीति में क्या चाहते हैं ?

वहीं बीजापुर के पीडिया में हुई मुठभेड़ को फर्जी बताए जाने पर भी डिप्टी CM शर्मा ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि सूचनाओं के आधार पर ही ऑपरेशन लॉन्च किए जाते हैं। इस मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के खिलाफ पुराने रिकॉर्ड थे। ऐसे में मुठभेड़ पर सवाल उठना उचित नहीं है। गृहमंत्री ने कहा कि पूर्व में भी कांग्रेस ने मुठभेड़ को फर्जी बताया था, लेकिन बाद में नक्सलियों ने ही सूची जारी कर इसकी पुष्टि कर दी थी। उन्होंने कहा कि विपक्ष फेक एनकाउंटर का आरोप लगाकर सुरक्षाबलों का मनोबल गिरा रहा है। सर्व आदिवासी समाज के पीडिया मुठभेड़ को फर्जी बताए जाने के सवाल को भी गृहमंत्री ने खारिज किया है। (Deputy CM on Jheeram)

डिप्टी CM शर्मा ने नक्सलियों से मांगा सुझाव

गृहमंत्री विजय शर्मा ने बस्तर से नक्सलवाद खत्म करने को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नक्सलवाद के समाधान के रास्ते में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन महज अभियान का महज 15 प्रतिशत है। बस्तर से नक्सलवाद खत्म करने को लेकर साय सरकार हर संभव प्रयास करने को तैयार हैं। इसके लिए डिप्टी CM ने नक्सलियों से सुझाव मांगा है। उन्होंने कहा- नक्सली बताएं अपनी पुनर्वास नीति में क्या चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने मेल ID और गूगल फॉर्म भी जारी किया है। डिप्टी CM विजय शर्मा ने कहा कि सरकार को नक्सलियों के पुनर्वास की चिंता है। इसके लिए सरकार नक्सलियों से सुझाव लेगी। नई पुनर्वास नीति को लेकर सुझाव लेने के लिए सरकार ने एक मेल ID और गूगल फार्म भी जारी किया है। (Deputy CM on Jheeram)

Back to top button