‘महादेव’ के बाद APPA ऑनलाइन सट्टा एप का खुलासा, नाबालिग समेत 6 आरोपी गिरफ्तार

APPA Online Satta App: छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा एप जैसे एक और एप का खुलासा हुआ है, जिसका नाम APPA बुक एप है, जिसके माध्यम से ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा खिलाया जा रहा था, जिस पर महासमुंद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नाबालिग समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी झारखंड के घाटशिला और जमशेदपुर से हुई है। साथ ही उनके पास से 3 लैपटॉप, 13 मोबाइल, 20 सिम कार्ड, एक बैंक पासबुक और 3 चेक बुक जब्त किया गया है।

यह भी पढ़ें:- CM साय ने राहुल गांधी पर किया पलटवार, कहा- मीडिया को ब्लैकमेलर कहना निंदनीय

पुलिस के मुताबिक ऑनलाइन माध्यम से 250 से ज्यादा खातों में 10 करोड़ का ट्रांजैक्शन हुआ है। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के चालू खाते से 50 लाख रुपए फ्रिज करवा दिया है। साइबर सेल और कोतवाली पुलिस ने संयुक्त रूप से इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। कोतवाली पुलिस को 9 अप्रैल को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सुभाष नगर में एक व्यक्ति अपने मोबाइल से ऑनलाइन सट्टा खिला रहा है। इसके बाद पुलिस ने छापा मारा, जहां मौके से एक व्यक्ति मिला, जिसने अपना नाम साकेत साहू बताया, जिसके कब्जे से एक मोबाइल और 1700 रुपए कैश बरामद किए गए। (APPA Online Satta App)

मोबाइल की जांच से खुला राज

पुलिस ने आरोपी के मोबाइल की जांच की, जिसमें पता चला कि APPA बुक एप नाम के साइट से ऑनलाइन सट्टा संचालित किया जा रहा है। पूछताछ में आरोपी ने भी अपने मोबाइल में एप के जरिए सट्टा खिलाना और बैंक अकाउंट को किसी दूसरे व्यक्ति को देना स्वीकार किया। पुलिस ने इससे संबंधित वैध दस्तावेज की मांग की तो वह कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया, जिसके आधार पर कोतवाली पुलिस ने कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया। वहीं झारखंड के जमशेदपुर जिले में छापेमारी की। (APPA Online Satta App)

छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं सभी गिरफ्तार आरोपी

कार्रवाई के दौरान मौके से 4 और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें राहुल शर्मा, निवासी- खुर्सीपार, भिलाई, मुकेश चौहान निवासी -केकराघाट धुरकोट, जांजगीर-चांपा, जेागेन्द्र छुरा निवासी- सुभाष नगर, महासमुंद और एक नाबालिग शामिल है। सभी आरोपियों ने APPA बुक एप साइट से ऑनलाइन सट्टा खिलाने की बात कबूल की है। मामले में पुलिस ने छठे आरोपी उमाशंकर चंद्राकर को महासमुंद से गिरफ्तार किया। दरअसल, आरोपी राहुल शर्मा उमाशंकर को ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा खिलवाने के एवज में 10 हजार रुपए दे रहा था। फिलहाल पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। (APPA Online Satta App)

Related Articles

Back to top button