सरकार ने इस अफसरों को हटाया, बदला गया जिले का प्रभार

Officers Transfer: छत्तीसगढ़ के जल संसाधन विभाग के 50 सब इंजीनियर्स को हटाया गया है, जिनका ट्रांसफर किया गया है। उनमें कई अफसर छोटे शहरों राजधानी पहुंचे हैं तो कई राजधानी से नक्सल प्रभावित जिलों और पहाड़ी इलाकों में पोस्टिंग पर भेजे गए हैं। शुक्रवार को इसे लेकर आदेश जारी कर दिया गया। हाल ही में रायपुर जिले के 7 विभागों के 270 कर्मचारियों का भी ट्रांसफर हुआ था।

यह भी पढ़ें:- इस बैंक ने FD पर बढ़ाया इंटरेस्ट रेट, अब मिलेगा और ज्यादा फायदा 

वहीं बाल विकास विभाग में भी बड़ी सर्जरी हुई है। महिला एवं बाल विकास विभाग ने आदेश जारी कर कुल 9 बाल विकास परियोजना अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले का दौर लगातार जारी हैं। इस बार भूपेश सरकार ने राज्य प्रशासनिक सेवा के 19 अफसरों का ट्रांसफर कर दिया था। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसे लेकर आदेश भी जारी किए थे, जिसमें इन अफसरों की जिम्मेदारियां बदल दी गई थी। ट्रांसफर आदेश में संयुक्त और डिप्टी कलेक्टर रैंक के अफसरों का नाम शामिल थे। जारी आदेश के मुताबिक संयुक्त और डिप्टी कलेक्टर रैंक के 19 अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया था। (Officers Transfer)

ये अधिकारी संयुक्त और डिप्टी कलेक्टर जैसे रैंक पर जिम्मेदारी संभाल रहे थे। रायपुर, राजनांदगांव, बिलासपुर और महासमुंद जैसे जिलों में इनकी पोस्टिंग थी। राज्य शासन द्वारा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी परिक्षेत्र रायपुर के कार्यपालन अभियंता आर.के. शुक्ला को कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी खंड धमतरी में स्थानांतरित किया था। इसका आदेश मंत्रालय (महानदी भवन) नवा रायपुर से जारी किया गया था। (Officers Transfer)

बता दें कि 23 मई को छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार ने राज्य प्रशासनिक सेवा के 56 अफसरों का ट्रांसफर कर दिया था। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसे लेकर दो अलग-अलग आदेश जारी किए थे, जिसमें इन अफसरों की जिम्मेदारियां बदल दी गई था। ट्रांसफर आदेश में नगर निगमों के आयुक्त, जन पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और जिलों के संयुक्त अपर और डिप्टी कलेक्टर रैंक के अफसरों का नाम शामिल था।

आदेश के मुताबिक 2013 बैच के अफसर प्रेम कुमार पटेल को जगदलपुर नगर निगम के आयुक्त पद से हटाकर नवा रायपुर विकास प्राधिकरण का महाप्रबंधक बनाया गया था। जगदलपुर में उनकी जगह दिनेश कुमार नाग को आयुक्त की जिम्मेदारी दी गई थी। 2014 बैच के नाग अभी तक बस्तर जिले में संयुक्त कलेक्टर की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। (Officers Transfer)

Related Articles

Back to top button