PAK vs CAN: एक और हार कर देगी T20 World Cup 2024 से बाहर

टी20 विश्‍व कप 2024 के 22वें मुकाबले में आज पाकिस्‍तान टीम का सामना कनाडा से होगा। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा। पाकिस्‍तान के लिए यह मैच करो या मरो वाला है। आज अगर बाबर आजम एंड कंपनी हारती है तो टी20 विश्‍व कप 2024 में उनका सफर यहीं थम जाएगा।

पहले 2 मैच में मिली हार

दरअसल, पाकिस्‍तान टीम का टी20 विश्‍व कप 2024 में सफर अब तक शर्मनाक रहा है। टीम को अपने शुरुआती 2 मुकाबलों में हार का मुंह देखना पड़ा है। पाकिस्‍तान को अपने पहले मैच में मेजबान अमेरिका के हाथों सुपर ओवर में हार का समाना करना पड़ा था। इसके बाद भारतीय टीम ने लो स्‍कोरिंग मैच में मैन इन ग्रीन को 6 रन से पटखनी दी। लगातार 2 हार के बाद बाबर आजम की कप्‍तानी वाली टीम ग्रुप ए में चौथे नंबर पर पहुंच गई है।

पाकिस्‍तान के अभी 0 अंक

एक और हार पाकिस्‍तान टीम को अपने देश वापस भेज देगी। ग्रुप ए में भारत और अमेरिका ने अब तक अपने दोनों मैच जीते हैं और 4 अंकों के साथ दोनों टीमों टॉप-2 पर काबिज हैं। 2 में से 1 मैच जीतने वाली कनाडा तीसरे, कोई मैच नहीं जीतने वाली पाकिस्‍तान चौथे और 0 अंकों के साथ आयरलैंड 5वें स्‍थान पर है।

अगर कनाडा ने पाकिस्‍तान को हरा दिया तो इस टीम के 4 अंक होंगे। दूसरी ओर अगर पाकिस्‍तान अपना आखिरी मैच जीत भी जाती है तो उसके अधिकतम 2 ही अंक होंगे। ऐसे में इस ग्रुप की टॉप 2 टीमें ही सुपर 8 में अपनी जगह पक्‍की करेंगी। अपने आखिरी ग्रुप मैच में पाकिस्‍तान का सामना आयरलैंड से होगा। यह मैच 16 जून को फ्लोरिडा में खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button