पाकिस्तान का अगला मैच होगा कनाडा से

भारतीय टीम से मात खाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने अगले मैच में कनाडा के खिलाफ उतरेगी। पाकिस्तान ने अभी तक इस वर्ल्ड कप में जीत का खाता नहीं खोला है। कनाडा के खिलाफ बाबर आजम की सेना अपना खाता खोलना चाहेगी। पाकिस्तान को पहले मैच में अमेरिका के हाथों हार मिली थी और फिर भारत ने रविवार को उनके मुंह से जीत छीन ली थी।

कनाडा की बात करें तो उसे भी अपनी दूसरी जीत की दरकार है। इस टीम को पहले मैच में अमेरिका ने हराया था। दूसरे मैच में इस टीम का सामना आयरलैंड से हुआ था। इस मैच में कनाडा ने बड़ा उलटफेर करते हुए आयरलैंड को हरा दिया था। पाकिस्तान के खिलाफ भी इस टीम का मैच आसान नहीं रहने वाला है।

कैसी रहेगी पिच?

इन दोनों टीमों का मैच उसी मैदान पर होना है जिस पर भारत-पाकिस्तान का मैच हुआ था। न्यूयॉर्क का नसाउ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम इस मैच की मेजबानी करेगा। इस स्टेडियम की पिच गेंदबाजों की मददगार है। रन बनाना इस पिच पर मुश्किल साबित हुआ है। जो भी टीम टॉस जीतेगी पहले गेंदबाजी करने का फैसला करना चाहेगी। इस मैच में भी पाकिस्तान के बल्लेबाजों की परीक्षा होगी क्योंकि आयरलैंड के खिलाफ कनाडा ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया था।

पाकिस्तान को चाहिए जीत

भारत से हार के बाद पाकिस्तान के लिए ये मैच काफी अहम हो गया है। अगर गलती से भी पाकिस्तान की टीम कनाडा से हार जाती है तो फिर इस टीम को अगले दौर में जाने का सपना देखना बंद कर देना चाहिए। ये टीम फिर अगले दौर में जाने के बारे में सोच भी नहीं सकती।

Related Articles

Back to top button