इस नंबर गेम में अटका पाकिस्तान का सुपर-8 समीकरण

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत ने यूएसए को मात देकर सुपर-8 का टिकट काट लिया है. यह वो लम्हा था जब टीम इंडिया पाकिस्तान के लिए मसीहा साबित हुई. टीम इंडिया की इस जीत के बाद सुपर-8 के लिए पाकिस्तान की उम्मीदें कुछ हद तक जिंदा हैं. लेकिन अभी पाकिस्तान को और भी पापड़ बेलने हैं. बाबर एंड कंपनी ने 3 में से 1 ही मैच जीता है जबकि यूएसए 2 मैच जीत चुकी है. यूएसए की एक जीत भी पाकिस्तान का गेम बिगाड़ सकती है. 

अभी करनी होगी एक हार की दुआ

भारत के खिलाफ यूएसए की हार की एक मन्नत पाकिस्तान की पूरी हुई. लेकिन अभी दुआ करना बाकी है. यूएसए को अपना आखिरी मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेलना है. पाकिस्तान को इस मैच में भी यूएसए की हार की दुआ मनानी होगी. वहीं, बाबर एंड कंपनी को अपने आखिरी मैच में आयरलैंड के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी. जिसके बाद सुपर-8 के लिए दरवाजे पूरी तरह से खुल जाएंगे. 

यूएसए का पलड़ा भारी

आयरलैंड की टीम ग्रुप ए में सबसे नीचे है. टीम ने दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, दूसरी तरफ यूएसए ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उच्च स्तरीय प्रदर्शन किया है. ऐसे में यूएसए का पलड़ा भारी नजर आता है. पाकिस्तान के साथ उलटफेर करने के बाद यूएसए ने टीम इंडिया को जीतने के लिए संघर्ष करने पर मजबूर कर दिया. यदि यूएसए की टीम जीत जाती है तो पाकिस्तान का खेल उसी दिन खत्म हो जाएगा. 

14 जून को टक्कर

यूएसए और आयरलैंड के बीच 14 जून को टक्कर होनी है. यदि आयरलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना खाता खोलती है तो पाकिस्तान के लिए दरवाजे लगभग खुल जाएंगे. पाकिस्तान को अपना आखिरी मैच आयरलैंड के खिलाफ 16 जून को खेलना है. 

Back to top button