ED ने मुख्यमंत्री के घर से 36 लाख कैश जब्त की, BJP बोली – खोज-ख़बर लाने वाले को 11,000 का इनाम देंगे

Hemant Soren News : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Missing Hemant Soren) के दिल्ली स्थित घर की तलाशी के बाद 36 लाख रुपये, एक BMW कार और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए हैं। ED की एक टीम कथित जमीन धोखाधड़ी मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच के संबंध में पूछताछ करने के लिए सोमवार को सोरेन के दक्षिण दिल्ली स्थित 5/1 शांति निकेतन आवास पहुंची। करीब 13 घंटे से अधिक समय तक एजेंसी वहां डेरा डाले रही। इस दौरान उन्होंने परिसर की तलाशी ली।

यह भी पढ़े :- ममता बनर्जी को थप्पड़ मारो…, बंगाल भाजपा प्रमुख के बिगड़े बोल, TMC ने की आलोचना

सूत्रों ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय के दलों ने दिन भर की कार्रवाई के दौरान लगभग 36 लाख रुपये नकद, हरियाणा के नंबर प्लेट वाली एक बेनामी बीएमडब्ल्यू कार और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए। 48 वर्षीय सोरेन ने ED को सूचित किया था कि वह बुधवार 31 जनवरी को दोपहर 1 बजे अपने आवास पर अपना बयान दर्ज कराने के लिए तैयार हैं।

रांची में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के एक पदाधिकारी ने बताया कि झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी विधायकों को राज्य की राजधानी से बाहर नहीं जाने और राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को एक बैठक में भाग लेने को कहा गया है। (Hemant Soren News)

आखिर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कहां हैं? इस सवाल पर रांची से लेकर दिल्ली तक हलचल है। ED की टीम सोमवार देर रात तक दिल्ली में उनके आवास और अन्य ठिकानों पर उनकी तलाश करती रही। दूसरी तरफ झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दावा किया कि सीएम निजी काम से दिल्ली गए हैं और मंगलवार को लौट आएंगे।

BJP ने ‘CM लापता’ के लगाए पोस्टर

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं-कार्यकर्ताओं ने “सीएम लापता” के पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए हैं। BJP के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने तो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर मंगलवार को ऐलान किया है कि 40 घंटे से लापता सोरेन को ढूंढ़ने वाले को वह अपनी ओर से 11,000 रुपए का इनाम देंगे। खबर है कि सोरेन 28 जनवरी की रात करीब 11 बजे तक दिल्ली में शांति निकेतन स्थित अपने आवास पर थे। इसके बाद से वह कहां हैं, इस बारे में सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चा चल रही है।

मरांडी ने X पर लिखा, “झारखंड के लोगों से मार्मिक अपीलः हमारे राज्य के मुख्यमंत्री केन्द्रीय एजेंसियों के डर के मारे पिछले करीब 40 घंटे से लोकलाज त्याग कर लापता हैं। और चेहरा छिपाकर भागे-भागे फिर रहे हैं। यह न सिर्फ मुख्यमंत्री की निजी सुरक्षा के लिए खतरा है, बल्कि झारखंड की साढ़े 3 करोड़ जनता की सुरक्षा, इज्जत, मान-सम्मान भी खतरे में है। जो कोई भी बिना विलम्ब हमारे इस ‘होनहार’ मुख्यमंत्री को सकुशल खोजकर लाएगा, उसे मेरी तरफ से 11 हजार रूपये का इनाम दिया जाएगा। (Hemant Soren News 🙂

Related Articles

Back to top button