शहजादों के रिपोर्ट कार्ड में घोटाले और बेलगाम कानून-व्यवस्था के सिवाय कुछ भी नहीं: PM मोदी

PM Modi in Darbhanga: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के दरभंगा में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब जब भारत तेजी से विकसित हो रहा है, तो बिहार के तेज विकास का यही समय है। आज से 1,000 साल पहले, जब पश्चिम से भारत पर हमले होने शुरू हुए थे, तब किसी ने नहीं सोचा था कि भारत एक हजार साल की गुलामी में घिर जाएगा, जो बिहार देश को दिशा दिखाता था, वो ऐसे संकटों से घिरा की सब कुछ तबाह हो गया, लेकिन भारत के भाग्य ने, बिहार के भाग्य ने एक बार फिर करवट ली है। जब अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हो रही थी, तब मैंने कहा था कि अब भारत आने वाले 1,000 साल का भविष्य लिखेगा।

यह भी पढ़ें:- आने वाले 5 साल में भ्रष्टाचारियों पर और तेजी से होगा एक्शन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि कई बार इतिहास की एक घटना ही कई-कई शताब्दियों का भाग्य तय कर देती है। 21वीं सदी में ये कालखंड ऐसा आया है, जब भारत फिर से अपनी सारी बेड़ियां तोड़ कर उठ खड़ा हुआ है। आज दुनिया में भारत की साख नई ऊंचाई पर है। आज भारत, चांद पर पहुंच गया है, जहां कोई नहीं पहुंचा। 10 साल पहले हम, दुनिया की 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था थे, सिर्फ 10 साल में हम, दुनिया की 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन चुके हैं। जैसे एक शहजादा दिल्ली में है, वैसे ही एक शहजादा पटना में भी है। एक शहजादे ने बचपन से पूरे देश को और दूसरे शहजादे ने पूरे बिहार को अपनी जागीर समझा है। इन दोनों शहजादों के रिपोर्ट कार्ड एक जैसे हैं। (PM Modi in Darbhanga)

PM मोदी ने कहा कि इनके रिपोर्ट कार्ड में सिवाय घोटालों और बेलगाम कानून-व्यवस्था के कुछ नहीं है। आज नीतीश जी के नेतृत्व में NDA सरकार बिहार के विकास के लिए दिन-रात काम कर रही है। हमारी प्रेरणा कर्पूरी ठाकुर जी हैं, कुछ समय पहले जिन्हें भारत रत्न देने का सौभाग्य हमें मिला है। बाबा साहेब के नेतृत्व में संविधान सभा ने 75 साल पहले तय किया था कि हमारे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दे सकते हैं। पंडित नेहरू ने भी धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध किया, लेकिन अब कांग्रेस पंडित नेहरू जी की भावना के विरुद्ध जा रही है, बाबा साहेब की पीठ में छूरा घोंप रही है, संविधान को तोड़ने में लगी है। (PM Modi in Darbhanga)

उन्होंने कहा कि कांग्रेस लगी हुई है कि OBC कोटे को कम करके, धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण दे दिया जाए और कांग्रेस की इस साजिश में आरजेडी भी कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। अब आरजेडी ने ये गिनना शुरू कर दिया है कि सेना में कौन हिंदू है, कौन मुसलमान है। ये लोग समाज को बांटने के लिए, देश की एकता तोड़ने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। मां भारती की रक्षा के लिए जो सीने पर गोली खाता है, वो पहले भारतीय होता है। आरजेडी के लोग, उसे हिंदू, मुसलमान की नजर से देखते हैं। कांग्रेस ऐसा कानून बनाना चाहती है कि दिल्ली में उनकी सरकार बनेगी तो आपके मां बाप ने जो कमाया है, वो अब आपकों नहीं मिलेगा। आधा इनकी सरकार छीन लेगी। 55% विरासत पर ये फतवा लाना चाहते हैं। (PM Modi in Darbhanga)

Related Articles

Back to top button