पंडित धीरेंद्र शास्त्री के सवाल पर CM भूपेश ने दिया ये बयान, कहा- चमत्कार दिखाना जादूगर का काम

CM on Pandit Dhirendra: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर बयान सामने आया है। उन्होंने चमत्कार दिखाने के प्रश्न पर कहा है कि चमत्कार दिखाना जादूगरों का काम है। कई लोगों को सिद्धियां मिलती है, लेकिन चमत्कार नहीं दिखाना चाहिए। CM ने कहा सिद्धियों का प्रयोग चमत्कार दिखाने में नहीं करना चाहिए। धर्म बचाने का ठेका लेने वाले धोखे में है।

यह भी पढ़ें:- CM भूपेश ने BJP पर बोला हमला, कहा- छत्तीसगढ़ को ‘घोटालों’ से बदनाम किया

बता दें कि रायपुर के गुढ़ियारी मे लगे बागेश्वर धाम सरकार के दिव्य दरबार में कथित चमत्कारों का दौर शनिवार को जारी रहा। पूरे देश का मीडिया दिव्य दरबार का LIVE कर उसे परखने और जांचने में जुटा रहा। इस दौरान दरबार में ही झूमती और चीखती-चिल्लाती महिलाओं की नकारात्मक ऊर्जा को ठीक करने का दावा भी हुआ। इसी दौरान ईसाई और मुस्लिम धर्म छोड़कर कुछ लोगों ने हिंदू धर्म में वापसी भी की। (CM on Pandit Dhirendra)

रायपुर के गुढ़ियारी में चल रही पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा

रायपुर के गुढ़ियारी हांडी मैदान पर उमड़ा जनसमूह पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार में पहुंचा। पाखंड और अंधविश्वास फैलाने के आरोप के बाद भी पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने ताल ठोंककर दिव्य दरबार लगाया और कथित चमत्कार दिखाकर सवाल करने वालों को चुनौती देते रहे। दिल्ली से आए नेशनल मीडिया के दो पत्रकार को भी उन्होंने दरबार के अपार जनसमूह से किसी को लाने कहा और मंच पर उसके पहुंचने से पहले उसका भूत भविष्य बता दिया। इस करतब पर युवा पत्रकार नतमस्तक होते नजर आए और पूरा पंडाल बागेश्वर सरकार के जयकारे से गूंज उठा। (CM on Pandit Dhirendra)

चमत्कार दिखाने वाले जोशीमठ जाएं: अविमुक्तेश्वरानंद

इधर, ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि चमत्कार दिखाने वाले जोशीमठ जाएं और वहां धसकती जमीन को रोककर चमत्कार करके दिखाएं। अगर ऐसा किया गया तो हम फूलों से स्वागत करेंगे। शंकराचार्य ने धर्मांतरण को लेकर कहा कि धर्मांतरण कराने वाले और धर्मांतरण का विरोध करने वाले दोनों ही राजनीतिक कारण से ऐसा कर रहे हैं। वहीं उन्होंने भारत और पाकिस्तान के विभाजन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस्लाम को मानने वालों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए। (CM on Pandit Dhirendra)

भारत और पाकिस्तान एक हों: अविमुक्तेश्वरानंद

अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि हिंदू और मुसलमान अलग रह सकें। इसलिए देश का बंटवारा हुआ था, लेकिन भूखंड तो मुसलमानों ने ले लिया और उसे अलग देश पाकिस्तान का नाम दे दिया। फिर भी वे रह यहीं रहे हैं। तो अब देश के विभाजन के 75 साल बाद मेरा सवाल ये है कि जब साथ ही रहना है, तो भारत-पाकिस्तान एक हों। उन्होंने कहा कि अगर मुसलमान भारत में ही रह गए और उन्हें यहां सुख और शांति की प्राप्ति हो रही है तो फिर पाकिस्तान की जरुरत क्या है। (CM on Pandit Dhirendra)

छत्तीसगढ़ को डबल इंजन सरकार की जरूरत नहीं: CM भूपेश

वहीं BJP के छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार वाले आह्वान पर CM भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ को डबल इंजन सरकार की जरूरत नहीं। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे पर रेप मामले पर CM भूपेश बघेल ने कहा इस पर BJP नेता कुछ नहीं बोल रहे हैं। धान खरीदी को लेकर CM भूपेश बघेल ने कहा सबसे ज्यादा किसानों ने यहां धान बेचा है। CM ने कहा कि भाजपा किसान और आदिवासी विरोधी है। आरक्षण पिछले दरवाजे से लटकाकर रखे हैं। (CM on Pandit Dhirendra)

Related Articles

Back to top button