बागेश्वर धाम में महिला का नामकरण, सुल्ताना बनी शुभी दास

Bageshwar Dham News: रायपुर में पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार में मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म में शामिल होने वाली बिलासपुर की महिला सुल्ताना का नया नाम रखा गया। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने राम कथा दरबार में उसके नए नाम की घोषणा की। पंडित शास्त्री ने कहा कि बागेश्वर धाम सरकार की इच्छा के अनुसार अब सुल्ताना का नया नाम शुभी दास होगा। साथ ही उन्होंने शुभी दास का सनातन धर्म में स्वागत किया।

यह भी पढ़ें:- पंडित धीरेंद्र शास्त्री के सवाल पर CM भूपेश ने दिया ये बयान, कहा- चमत्कार दिखाना जादूगर का काम

इससे पहले सुल्ताना ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री को राखी बांधकर उन्हें अपना भाई बनाया और उनकी आरती उतारी। सुल्ताना बिलासपुर की रहने वाली है। उसका कहना है कि मुस्लिम धर्म में रहते उस पर कई तरह के अत्याचार हुए। उसके चरित्र पर शक किया गया। उसे प्रताड़ना दी गई, क्योंकि वह भगवान कृष्ण की पूजा करती थी। इससे तंग आकर उसने हिंदू धर्म का रास्ता चुना है। शुभी दास हिंदू धर्म अपनाकर बेहद खुश है और कहती है कि उसके कुछ सपने हैं, जो अब वह पूरा करेंगी। (Bageshwar Dham News)

धीरेंद्र शास्त्री मेरे भाई हैं: शुभी दास

सनातन धर्म अपनने के बाद शुभी ने कहा कि मुझे किसी से डर नहीं है। मुझे हनुमान चालीसा याद है। धीरेंद्र शास्त्री मेरे भाई हैं। कई लोग उनके करीब भी नहीं जा पाते, लेकिन मैंने उन्हें टीका लगाया। वे सब के लिए पंडित धीरेंद्र शास्त्री हैं, लेकिन मेरे लिए मेरे भाई हैं। बता दें कि शुभी का नाम सुल्ताना बेगम था, जिन्होंने बागेश्वर धाम में पहुंचकर सनातन धर्म अपनाने की इच्छा जताई। इसके बाद पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने उन्हें धर्म वापसी कराई और नया नाम दिया, जो अब शुभी दास के नाम से जानी जाएंगी। (Bageshwar Dham News)

चमत्कार दिखाना जादूगर का काम: CM भूपेश बघेल

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर बयान सामने आया है। उन्होंने चमत्कार दिखाने के प्रश्न पर कहा है कि चमत्कार दिखाना जादूगरों का काम है। कई लोगों को सिद्धियां मिलती है, लेकिन चमत्कार नहीं दिखाना चाहिए। CM ने कहा सिद्धियों का प्रयोग चमत्कार दिखाने में नहीं करना चाहिए। धर्म बचाने का ठेका लेने वाले धोखे में है।

Related Articles

Back to top button