राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में किया ट्रेन में सफर, बिलासपुर से पहुंचे रायपुर

Rahul Traveled By Train: छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्रेन से सफर किया। उन्होंने बिलासपुर से रायपुर तक एक्सप्रेस में यात्रा की। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा भी मौजूद थीं। राहुल गांधी ने 117 किलोमीटर तक का सफर किया। इस दौरान उन्होंने यात्रियों से उनकी समस्याओं जानीं। राहुल ने ट्रेन में मौजूद महिला हॉकी खिलाड़ियों से भी बात की। साथ ही उनकी ट्रेनिंग और उनको मिल रही सुविधाओं के बारे में भी पूछा।

यह भी पढ़ें:- जातिगत जनगणना हिंदुस्तान का एक्सरे, इसके आंकड़ों से ही सबके विकास की बना सकते हैं उचित रणनीति: राहुल गांधी

बता दें कि राहुल गांधी बिलासपुर में हुए कांग्रेस के आवास सम्मेलन में शामिल होने के बाद बिलासपुर से इंटरसिटी एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में सवार हुए। वे शाम करीब पौने छह बजे रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। इस दौरान ट्रेन में उनके साथ CM भूपेश बघेल और प्रभारी कुमारी सैलजा भी थीं। राहुल ने ट्रेन में सामान्य यात्रियों की तरह सफर किया और घूम-घूमकर लोगों से भी मिले। साथ ही उनकी समस्याओं की जानकारी ली। उन्होंने छात्रों को चॉकलेट और चिप्स भी खरीद कर दी। राहुल गांधी का रायपुर से बिलासपुर जाने का भी सफर ट्रेन से तय था, लेकिन ट्रेनों की लेट-लतीफी के चलते उनका जाने का सफर टल गया था। (Rahul Traveled By Train)

वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बिलासपुर से रायपुर जाने के लिए ट्रेन यात्रा पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा किहमें यह जानकारी थी कि वह सड़क मार्ग से या हेलीकॉप्टर से लौटेंगे। जब हम खाना खा रहे थे तब अचानक उन्होंने कहा कि प्लीज कार में बैठो, हम ट्रेन से चलेंगे। उनमें जानकारी हासिल करने की जिज्ञासा होती है कि जमीन पर क्या स्थिति है। पिछले 10-15 सालों में मैंने महसूस किया है कि उनमें चीजों को जानने की बहुत उत्सुकता है। वह हर चीज के बारे में पूछता है। उन्हें जब भी मौका मिलता है वह लोगों से मिलते हैं और उनका हाल पूछते हैं। (Rahul Traveled By Train)

Related Articles

Back to top button