Naxalites Arrested: IED लगाने पहुंचे 4 नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

Naxalites Arrested: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस ने 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए IED लगाने के लिए आए थे, जिन्हें सर्चिंग पर निकले जवानों ने दबोच लिया। बताया जा रहा है कि इन सभी के पास से 3 टिफिन बम समेत भारी मात्रा में विस्फोटक (Naxalites Arrested) सामान बरामद किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक नेलसनार थाना से DRG और CAF और CRPF के जवान एरिया डोमिनेशन के लिए निकले हुए थे। इस बीच जवान जब बेलनार के जंगल में पहुंचे तो सुरक्षाबलों को देखकर 4 युवक भागने लगे, जिसके बाद सभी को जवानों ने घेराबंदी कर पकड़ लिया गया।

यह भी पढ़ें:- Rashifal 29 May 2022: सिंह राशि वालों को होगा धन लाभ, स्वास्थ्य रहेगा बेहतर, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

पूछताछ में नक्सलियों ने अपना नाम लालू राम मोड़ियाम (उम्र 27), नेहरू कुंजाम (उम्र 35), लालसाय कुंजाम (उम्र 26) और जयमन वेको (उम्र 37) बताया है। सभी की पहचान जनमिलिशिया सदस्यों के रूप में हुई। सभी ने पुलिस को बताया कि वे लोग IED प्लांट करने गए थे। जवानों को देखकर (Naxalites Arrested) जंगल में ही छिपाकर रख दिए थे। नक्सलियों के बताए मुताबिक पुलिस ने 3 टिफिन बम, 11 बैटरी, डेटोनेटर समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया।

CRPF पर हमला मामले में तीन नक्सली गिरफ्तार

इससे पहले 10 मई को बीजापुर जिले में पुलिस ने पिछले महीने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी CRPF की एक टीम पर हमले में कथित रूप से शामिल तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया थआ। बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने तीन नक्सलियों (Naxalites Arrested) माड़वी भीमा (30), माड़वी नंदा (27) और मड़कम कोसा (25) को गिरफ्तार किया।

नक्सलियों के खिलाफ अभियान

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को पामेड़ थाना क्षेत्र से सीआरपीएफ के 204 कोबरा बटालियन और जिला पुलिस के संयुक्त दल को पेद्दाधरमारम और एमपुर गांव की ओर गश्त के लिए रवाना किया गया था। उन्होंने बताया कि दल जब एमपुर गांव के जंगल में था तब उन्होंने घेराबंदी कर तीनों (Naxalites Arrested) नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ इस साल 24 अप्रैल को पामेड़ थाना क्षेत्र में CRPF के दल पर हमला करने का आरोप है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Related Articles

Back to top button