भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य महाप्रबंधक ने किया नए RACC भवन का उद्घाटन, पढ़ें पूरी खबर

बलौदाबाजार। भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य महाप्रबंधक भोपाल मंडल चंद्रशेखर शर्मा (SBI Chief General Manager) ने नगर के अम्बेडकर चौक स्थित नए RACC और मिनी RACC भवन का उद्घाटन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चंद्रशेखर शर्मा ने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक प्रदेश और देश का नंबर वन बैंक है और हम चाहते हैं कि विभिन्न प्रकार के ऋणों की स्वीकृति आसानी से और त्वरित गति से हो और इसी कारण आप लोगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा देने के लिए बैंक की यह शाखा खोली जा रही है। उन्होंने बताया कि बैंक के इस विभाग से महासमुंद, बेमेतरा,कवर्धा और बलौदाबाजार जिले की सभी शाखाओं के ऋण प्रकरणों को स्वीकृत किया जाएगा। पहले यही कार्य रायपुर और बिलासपुर से होता था।

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस के CWC की बैठक आज, मैनिफेस्टो और उम्मीदवारों के नाम पर भी लगेगी मुहर

क्षेत्रीय प्रबंधक सलिल शुक्ला और मुख्य प्रबंधक गार्डन चौक शाखा देवेंद्र दुबे ने मुख्य अतिथि का पगड़ी पहनाकर, पौधा भेंटकर  स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने रिबन काट कर और दीप प्रज्वलित कर कार्यालय भवन का उद्घाटन किया। कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारियों से विस्तृत चर्चा करते हुए मुख्य महाप्रबंधक शर्मा ने आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही सुझाव देते हुए जनहित में प्रभावी ढंग से उद्देश्य पूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए और शुभकामनाएं दी। मुख्य महा प्रबंधक ने अपने कारपोरेट सामाजिक दायित्व के तहत दस दिव्यांगजनों ईश्वरी पैकरा,इंद्रपाल नेताम,कामता सेन,चिंताराम ध्रुव, धरमदास चतुर्वेदी, लछुराम देवांगन,हीरालाल साहू,कृष्ण कुमार पैकरा,परमानंद साहू व टेकराम पैकरा का फूलमाला से स्वागत किया,मिठाई दी और व्हील चेयर की सौगात दी। (SBI Chief General Manager)

 

इन हितग्राहियों को व्हीलचेयर प्राप्त करते हुए भावविभोर होते देखा गया। इसी अवसर पर तीन ट्रैक्टरों की चाबी भी हितग्राहियों को सौंपी गई और विभिन्न प्रकार के ऋण आवेदकों को ऋण स्वीकृति पत्र प्रदान किये गए। कार्यक्रम के द्वितीय चरण में सिविल लाइन स्थित अम्बेडकर सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने शिरकत की। उन्होंने महिला स्व सहायता समूह के स्टॉल का निरीक्षण और अवलोकन किया। साथ ही उनके द्वारा निर्मित सामग्रियों की गुणवत्ता को लेकर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने मुख्य प्रबंधक देवेंद्र दुबे से महिला स्व सहायता समूह द्वारा निर्मित सामग्रियों के मार्केटिंग की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए, जिससे उन्हें न सिर्फ लाभ हो बल्कि ज्यादा उत्पादन के लिए प्रोत्साहित भी हों। (SBI Chief General Manager)

पन गांव की ज्योति स्व सहायता समूह को श्रेष्ठ स्व सहायता समूह के रूप में पुरस्कृत किया।इस समूह ने बैंक से 5 लाख का ऋण लेकर फिनाईल,अचार,पापड़ और निरमा बना कर मुनाफा कमाते हुए सफलता अर्जित की है। इनसे प्रभावित होकर मुख्य अतिथि ने कहा कि जब महिलाएं समृद्ध होती हैं तो दुनिया समृद्ध होती है।महिलाओं का सशक्तिकरण विकास को गति देता है। महिलाओं का नेतृत्व समावेशिता को बढ़ावा देता है और उनकी आवाज सकारात्मक बदलाव को प्रेरित करती है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि चंद्रशेखर शर्मा,विशिष्ठ अतिथि उप महा प्रबंधक श्रीकांत गुड़ीवाड़ा, क्षेत्रीय प्रबंधक सलिल शुक्ला और मुख्य प्रबंधक देवेन्द्र दुबे ने 22 स्व सहायता समूह को 40 लाख 50 हजार रु की सहायता राशि के चेक प्रदान किए। (SBI Chief General Manager)

साइबर अपराध से बचाव के लिए भी स्टॉल

सभागृह में साइबर अपराध से बचाव महिलाओं में स्वावलंबन के लिए जागरूकता प्रदर्शित करने के भी स्टॉल लगाए गए थे, जिनका अतिथियों ने अवलोकन भी किया और सराहा। कार्यक्रम में सर्वाधिक उम्र की महिला,समाज सेवा के क्षेत्र में अग्रणी जनों का सम्मान भी किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में भारतीय स्टेट बैंक के विशाल विश्वनाथन, समीर गुप्ता, हिमांशु,अभिनव, नरेश,विपिन खलखो,नीरज, सुरेंद्र सिंह सेंगर, राजू सराफ का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर अंजन कुमार, अश्विनी कुमार, जॉन गुलशन बारला, पिंटू रंजन मिस्त्री, संजय पटेल और आदित्य ध्रुव विशेष रूप से उपस्थित थे। मुख्य प्रबंधक देवेंद्र दुबे ने आभार प्रदर्शन किया। (SBI Chief General Manager)

Related Articles

Back to top button