अमेरिका के खिलाफ इन दो मैच विनर्स को मिलेगा मौका? 

T20 वर्ल्ड कप में भारत ने शानदार आगाज किया है. पहले मैच में रोहित शर्मा की टीम ने आयरलैंड को 8 विकेट से धूल चटाई. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी गेंद तक चले मुकाबले 6 रन से जीत दर्ज कर ली. अब टीम का सामना तीसरे मुकाबले में मेजबान अमेरिका से होना है. इस मैच में भारत जीत के साथ सुपर-8 में जगह बना लेगी. भारत की प्लेइंग-11 शुरुआती दोनों मैचों में एक सी रही है. ऐसे में अमेरिका के खिलाफ क्या रोहित शर्मा कुछ बदलाव करेंगे? देखने वाली बात यह होगी कि क्या रोहित दो मैच विनर्स की टीम में एंट्री कराएंगे.

इन दो मैच विनर्स को मिलेगा मौका?

शुरुआती दो मैचों में कुलदीप यादव और यशस्वी जायसवाल को मौका नहीं मिला है. कुलदीप यादव मौजूदा समय में शानदार लय में हैं. हाल ही में खत्म हुए आईपीएल में कुलदीप ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था. हालांकि, रोहित शर्मा ने उन्हें शामिल न करके अक्षर पटेल को प्लेइंग-11 में मौका दिया. दूसरी और यशस्वी जायसवाल को भी प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला है. रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग कर रहे हैं. ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि क्या अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में बदलाव करेंगे.

चहल-सैमसन भी रहे हैं बाहर

युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन को भी अभी तक प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने बीते आईपीएल सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया था. चहल राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे टॉप-विकेट टेकर्स में शामिल रहे थे और संजू सैमसन ने 500+ रन बनाए थे. हालांकि, सैमसन को टूर्नामेंट के आगाज से पहले प्रैक्टिस मैच में मौका मिला था, लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए थे. ऐसे में देखना यह होगा कि क्या आगे इन दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 में मौका मिलेगा. भारत को अगले दो ग्रुप स्टेज मैच अमेरिका और कनाडा से खेलने हैं.

शुरुआती दो मैचों में भारत की प्लेइंग-11 

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

टीम इंडिया का वर्ल्ड कप स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.
 

Related Articles

Back to top button